विशेष / ट्विटर पर मां के लिए दूल्हा खोज रही है बेटी, शादी के लिए रखी हैं ये तीन शर्तें

India TV : Nov 01, 2019, 04:00 PM
Social Media | कुछ साल पहले मां बाप अपने बच्चों के शादी ब्याह के लिए मेट्रिमोनियल में एड दिया करते थे। लेकिन  बदले जमाने की मिसाल देखिए एक बेटी ट्विटर पर अपनी मां के लिए दूल्हा खोज रही है। खास बात ये है कि बेटी के इस साहसी कदम को जबरदस्त सराहना और प्यार मिल रहा है। इस ट्वीट से पता चल रहा है कि अब बच्चे मां बाप और उनकी बाकी जिंदगी को लेकर सजग हुए हैं। कुछ साल पहले जहां ऐसे कदम पर विरोध होता था, अब उसी को सराहना मिल रही है जो बदलते और उभरते देश में सजग होते लोगों की निशानी कही जा सकती है।

ट्विटर पर आस्था वर्मा नाम की युवती ने अपनी और अपनी मां की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है  - Looking for a handsome 50 year old man for my mother! :) 

Vegetarian, Non Drinker, Well Established. 

#Groomhunting

आस्था अपनी मां ( लगभग 50 की उम्र में होंगी) के लिए एक हैंडसम और व्यवस्थित पचास साल के शख्स की खोज में है जो मांस और मदिरा का सेवन न करता हो। आस्था की शर्त है कि शख्स हैंडसम हो, व्यवस्थित हो और मांस मदिरा का सेवन न करता हो।

आस्था के प्रोफाइल की बात करें तो वहां उन्हें कवियित्री, पॉलिटिकल ऑबजर्वर और नेल आर्टिस्ट बताया गया है। आस्था ने अपनी मां के साथ जो तस्वीर शेयर की है, उसमें उसकी मां गुलाबी रंग के सूट में बेहद शालीन और सुंदर नजर आ रही हैं। आस्था ने अपनी मां की जिंदगी को फिर से व्यवस्थित करने और उसमें रंग भरने का जो कदम उठाया है, उसे इंटरनेट पर यूजर बेहद सराह रहे हैं। हालांकि कुछ लोग आस्था की खिंचाई कर रहे हैं लेकिन अधिकतर यूजर इस बात पर सहमत हैं कि आस्था ने बेहद साहसी कदम उठाया है और वो अपनी मां के लिए बेहतर करने जा रही हैं जो तारीफ के काबिल है। 

आस्था के ट्वीट पर अब तक 4 हजार से ज्यादा रिट्वीट्स हो चुके हैं और 18 हजार लाइक्स हैं। 

वाकई आस्था जैसा कदम उठाने की आज लाखों युवाओं की जरूरत है क्योंकि बच्चों को पढ़ा लिखा कर उनके सपने पूरे करने की जद्दोजहद में कई मां बाप उस उम्र में तन्हा रह जाते हैं जब उन्हें किसी जीवनसाथी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। आस्था ने उम्मीद का दीपक जलाया है और हम उम्मीद करते हैं कि आस्था की मां को बेहतर जीवनसाथी मिले और आस्था जैसी सोच रखने वाले लोगोंं की संख्या में इजाफा हो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER