कोरोना वायरस / दिल्ली में एक माह से अधिक समय में पहली बार मिले 10,000 से कम दैनिक कोविड-19 केस

Zoom News : May 14, 2021, 03:17 PM
नई दिल्ली: दिल्लीवालों के लिए राहत की खबर है। कोरोना का ग्राफ यहां लगातार तेजी से नीचे आ रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को कहा कि इतने मायूसी के माहौल में भी मैं आपको एक सुखद खबर देना चाहता हूं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में लगभग 8,500 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं और पॉजिटिविटी रेट भी घटकर 12% हो गया है।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब काफी कम लोग बीमार पड़ रहे हैं। मरीज कम होने के साथ अस्पतालों में बेड भी खाली हो रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि नए मालमों में बेशक कमी आई है, लेकिन आईसीयू बेड अब भी भरे हुए हैं। इसका मतलब गंभीर मरीजों की संख्या अभी कम नहीं हुई है। अब भी दिल्ली के अस्पतालों में सभी आईसीयू बेड भरे हुए हैं। लगभग 1,200 नए आईसीयू बेड बनकर तैयार हैं और अगले 1-2 दिन में ये शुरू हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हम और तेजीस से नए ऑक्सीजन बेड तैयार कर रहे हैं और ऑक्सीजन सिलेंडर भी खरीद रहे हैं ताकि अगर जब भी मामले बढ़ें, हमारी ओर से कोई कमी न नजर आए। 

अनाथ बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का खर्च उठाएगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के हालात सुधर रहे है, लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग लगातार जारी है। इस मुश्किल वक्त में 'आप' की सरकार आपके साथ खड़ी है। इस दौरान केजरीवाल ने ऐलान किया कि कोरोना काल में हुए अनाथ बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी परिवार जिनमें कमाने वाले व्यक्ति की मौत हो गई है सरकार उनकी भी आर्थिक मदद भी करेगी। 

उन्होंने कहा कि अभी हमें किसी भी हालत में ढिलाई नहीं करनी है और कोरोना नियम एवं लॉकडाउन का पालन करना है। हम ये जंग जीतेंगे जरूर, बस हमें हौसला नहीं हारना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER