Israel-Hamas News / बहुत हुआ अब चुप नहीं बैठेंगे- हिजबुल्ला के नेता की दिखी तमतमाहट

Zoom News : Jan 06, 2024, 09:09 AM
Israel-Hamas News: हिजबुल्ला के नेता हसन नसरल्ला ने कहा है कि अगर उनका संगठन हमास के डेप्युटी चीफ सालेह अल अरौरी का बदला नहीं लेता है तो पूरा लेबनान इजराइली हमले के दायरे में आ जाएगा. हमास के डेप्युटी चीफ सालेह की इसी हफ्ते राजधानी बेरूत में जान ले ली गई थी. इसको हमास के लिए एक झटके के तौर पर देखा गया. हमास के मुखिया हसन नसरल्ला एक हफ्ते में दूसरी मर्तबा अपने लोगों और संगठन को संबोधित कर रहे थे. नसरल्ला ने कहा है कि जिस तरह का अतिक्रमण हुआ, हिजबुल्ला चुप नहीं बैठेगा. उन्होंने अपने टीवी संबोधन में यह भी कहा है कि अल अरौरी की मौत बदला जरूर लिया जाएगा.

लेबनान पहुंचा यूनाइटेड नेशन

हिजबुल्ला को दरअसल सालेह अल अरौरी की हत्या से सदमा लगा है. बेरूत में दक्षिणी इलाके में जहां हिजबुल्ला का बहुत ज्यादा दखल है, वहां कथित तौर पर इजराइली हमसा हुआ जिसमें अल अरौरी की हत्या कर दी गई.

हसन नसरल्ला का बदले और सजा वाला बयान ऐसे समय में आया है जब लेबनान ने यूनाइटेड नेशंस में एक शिकायती अर्जी लगाई है. लेबनान ने कहा है कि इजराइली हमला इश घटना के बाद बहुत ही घातक मोड़ पर पहुंच गया है.

हिजबुल्ला ने दी फिर से चेतावनी

लेबनान का दावा है कि इजराइल ने 6 मिसाइल से हमला किया. साथ ही बेरूत ने इजराइल पर लेबनान के एयरस्पेस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. लेबनान का कहना है कि इजराइल, बेरूत एयरस्पेस का इस्तेमाल सीरिया पर बमबारी के लिए कर रहा है.

नसरल्ला ने पहली बार इजराइल को धमकी नहीं दी है. इजराइल को चेतावनी देते हुए हसन ने कहा था कि इजराइल इस जंग को फैसा रहा है. अगर यही रवैया जारी रहा तो हिजबुल्ला युद्ध के किसी भी नियम-कानून को मानना बंद कर देगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER