IPL 2021 / मैच जीतने के बाद भी संजू सैमसन को लगा 12 लाख का जुर्माना.

Zoom News : Sep 22, 2021, 10:22 AM
राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने मंगलवार को पंजाब किंग्स  (Punjab Kings) को आईपीएल के 32वें मुकाबले में मात देकर सीजन में अपनी चौथी जीत हासिल की. फाइनल ओवर में जीत के साथ ही राजस्थान ने पंजाब से अपना बदला भी पूरा कर लिया. इसी सीजन में जब पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने आई थी तब पंजाब किंग्स ने राजस्थान को इसी तरह आखिरी ओवर तक पहुंचे मैच में हराया था. इस जीत के बावजूद राजस्थान की टीम को बड़ी सजा मिली है.

कार्तिक त्यागी के (2/29) उम्दा गेंदबाजी के दम पर अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 32वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को दो रनों से हरा दिया है. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकट खो कर पंजाब को 186 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब कि टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन ही बना.

संजू सैमसन को मिली सजा

राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत के बावजूद बड़ी सजा मिली. टीम के कप्तान संजू सैमसन पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल मैनेजमेंट ने मैच खत्म होने के बाद इस बारे में जानकारी दी कि तय समय में ओवर पूरा न करने कारण राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. संजू सैमसन को भले ही बड़ा जुर्माना भरना पड़ेगा लेकिन जो जीत उन्हें हासिल हुई है उसके बदले यह कम नहीं है. इस जीत के साथ ही संजू सैमसन की टीम अंकतालिका में आठ अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.

कार्तिक त्यागी के ओवर ने बदला मैच

रॉयल्स ने युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (36 गेंद में 49 रन, दो छक्के, छह चौके) और महिपाल लोमरोर (17 गेंद में 43 रन, चार छक्के, दो चौके) की तेजतर्रार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 185 रन बनाए थे. रॉयल्स की टीम अंतिम चार ओवर में 21 रन ही बना सकी. रॉयल्स ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 19 रन जोड़कर गंवाए. पंजाब किंग्स के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शतकीय साझेदारी की लेकिन यह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए. आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए चार रन चाहिए थे. हालांकि कार्तिक त्यागी ने अपने एक खास ओवर में मैच को पूरी तरह बदल दिया. उन्होंने ओवर की तीसरी और पांचवीं गेंद पर विकेट लिए और केवल दो रन दिए. इसी के दम पर टीम ने जीत हासिल की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER