कर्नाटक / शिमोगा में हुआ धमाका, घरों के भी शीशे टूटे, 3 लोगों के शव बरामद

Zoom News : Jan 22, 2021, 07:03 AM
कर्नाटक के शिमोगा जिले में गुरुवार देर रात धमाके की तेज आवाज सुनी गई। विस्फोट इतना भीषण था कि कई घरों के कांच टूट गए। इस घटना में कुछ लोगों की मौत की बात भी सामने आ रही है। पुलिस ने अब तक 3 लोगों के शव बरामद किए हैं। पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारी मौके पर हैं। शिवयोग के जिला कलेक्टर (डीसी) शिवकुमार ने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है। हम अलर्ट पर हैं। उन्होंने कहा कि हम नहीं जानते कि वहां डायनामाइट है या नहीं। इस क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त अनुराधा ने इसे विस्फोट बताया है। उन्होंने कहा कि विस्फोट शिमोगा शहर से 5-6 किमी दूर हुआ।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि इस घटना में भी मौतें हुई हैं। हालांकि, मौतों की संख्या के संबंध में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं, इस संबंध में, कर्नाटक के एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रताप रेड्डी ने कहा कि विस्फोट की यह घटना शिमोगा ग्रामीण पुलिस स्टेशन क्षेत्र में हुई।

ADGP प्रताप रेड्डी ने कहा कि हमें नहीं पता कि ट्रक में कोई विस्फोटक था या नहीं और ट्रक के बगल में मौजूद ADGP ने भी मौतों की पुष्टि की और कहा कि इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि क्या धमाका हुआ था, जहां विस्फोट हुआ था हां, पुलिस उस जगह नहीं पहुंची है। यह घटना रात 10.15 बजे की है।

गौरतलब है कि शिमोगा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का गृह जिला है। इससे पहले, पुलिस विभाग को सूचित किया गया था कि शिमोगा जिले और चिकमंगलुरु जिले के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। अभी तक केवल मामूली संपत्ति की क्षति बताई गई है। हालांकि, कर्नाटक में नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) वेबसाइट या यूएसजीएस साइट पर हाल ही में भूकंप की कोई रिपोर्ट नहीं है। आवाज इतनी तेज थी कि कई घरों का शीशा चकनाचूर हो गया। कई स्थानीय लोगों ने घटना के बाद अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले इसी तरह की आवाज ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु को हिला दिया था। बाद में पता चला कि वॉयस इंडियन एयर फोर्स के एक फाइटर जेट ने टेस्ट के दौरान सोनिक बूम बैरियर को तोड़ दिया था। यह घटना मई में हुई थी और भारतीय वायु सेना द्वारा मामला हल करने से पहले कई अटकलें लगाई गई थीं। हालांकि, इस घटना के बारे में अधिकारियों के बयानों से स्पष्ट है कि घटना एक विस्फोट है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER