दुनिया / सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक खतरनाक जीव की आंखें, डर गए लोग

News18 : Jun 28, 2020, 05:26 PM
नई दिल्ली। सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी अजीबो गरीब फोटो वायरल (Viral Photo) हो रही है। जिसे देखने के बाद कुछ लोग डर जा रहे हैं। वहीं, कुछ लोग इस तस्वीर को देखने के बाद खौफ में आ गए हैं। आखिरकार क्या है इस फोटो में ऐसा, जिसे देखने के बाद लोग डर रहे हैं। दरअसल वायरल हो रही इस तस्वीर में न तो कोई विशालकाय जानवर है और न ही कोई खतरनाक पक्षी है तो सिर्फ आंखें। लेकिन यह किस जानवर या पक्षी की आंख है इस बात का पता नहीं चल पा रहा है।

इस खतरनाक आंखों वाली फोटो को आईएएस अधिकारी जे। के सोनी ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इस फोटो को शेयर करते हुए सोनी ने कैप्शन में लिखा, 'क्या आप बता सकते हैं इस फोटो में कौन सा जानवर दिख रहा है। जिसने भी यह फोटो ली है उसने प्रकृति की खूबसूरती को बेहद शानदार तरीके से दिखाने की कोशिश की है।' इस वायरल फोटो को देखकर आपको थोड़ी सी हैरानी जरूर होगी, लेकिन अनुमान लगाने में क्या जाता है। तो ट्राई करिए और बताइए कि ये फोटो में जो आंखें हैं वो किस जानवर की है?

आईएएस द्वारा इस फोटो को शेयर किए जाने के बाद लोग इस जानवर को पहचानने में लग गए हैं। कुछ लोग इस जानवर को छिपकली बता रहे हैं, तो कोई डायनासोर।एक ट्विटर यूजर ने कहा ये तो उल्लू की आंखें हैं।

वैभव शर्मा ने अंदाजा लगाते हुए कहा कि ये तो अमेरिकन एलीगेटर है।

आप बताइए पहचान पाए इस जानवर को। अगर अनुमान लगा लिया तो ठीक नहीं तो हम बता देते हैं ये मगरमच्छ की आंखें हैं।जी हां, इन आखों की तस्वीर को पोस्ट करने के कुछ देर बाद आईएएस अधिकारी ने खुद इस बात का खुलासा किया है।

खबर लिखे जाने तक इस फोटो पर 200 से अधिक लाइक्स और 50 से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं। लोग इस फोटो को और क्रिएटिविटी को काफी पसंद कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER