क्रिकेट / फैन ने पुराने फोन का इस्तेमाल कर बनाई विराट कोहली की तस्वीर, उन्होंने दिया ऑटोग्राफ: वीडियो

Live Hindustan : Jan 05, 2020, 02:38 PM
भारत और श्रीलंका के बीच रविवार (5 जनवरी) से 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टी-20 मैच से पहले गुवाहाटी के एक फैन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का अनोखा पोट्रेट बनाया है। अपने इस अनोखे पोट्रेट को देखकर विराट कोहली भी काफी खुश हुए और इस फैन से मिले। बीसीसीआई के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस अनोखी आर्ट के वीडियो को शेयर किया गया है।

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में गुवाहाटी के इस फैन ने अपने इस आर्ट वर्क और विराट से मुलाकात के एक्सपीरियेंस को शेयर किया है। इस फैन का नाम राहुल पारिक है और यह गुवाहाटी से ही हैं। राहुल को इस स्पेशल पोट्रेट को बनाने में छह दिन का वक्त लगा है। यह स्पेशल आर्ट वर्क पुराने मोबाइल फोन से तैयार किया है। राहुल ने बताया कि पुराने मोबाइल फोन और पिनों की मदद से उन्होंने विराट कोहली का यह पोट्रेट तैयार किया है। 

विराट कोहली को यह भी पोट्रेट बहुत पसंद आया और उन्होंने फैन की इस कलाकृति पर अपने ऑटोग्राफ भी दिए। यह अनोखा आर्ट वर्क सिर्फ राहुल कर रहे हैं। इसलिए उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में आया है। वह अपना नाम इस आर्टवर्क के जरिये गिनीज बुक में अपना नाम लाना चाहते हैं।

राहुल वीडियो में बताते हैं, ''मैं बस अपना काम कर रहा था, लेकिन जब मुझे पता चला कि टीम इंडिया यहां मैच खेलने आ रही है तो मैंने विराट सर का पोट्रेट बनाने के लिए दिन रात एक कर दिए। मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैं विराट सर से मिला। उन्हें मेरा काम बहुत अच्छा लगा और मुझे ऑटोग्राफ भी दिए।'' 

बता दें कि इस सीरीज में सभी का ध्यान भारत के दो दिग्गजों- शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर रहेगा, जो चोटों के बाद वापसी कर रहे हैं। विंडीज के खिलाफ भारत ने टी-20 और वनडे सीरीज दोनों में जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम ब्रेक पर थी और अब नए साल की शुरुआत वह जीत के साथ करना चाहेगी। श्रीलंका की मौजूदा टीम को देखा जाए हर हाल में भारत का पलड़ा उस पर भारी लग रहा है। यह हालांकि टी-20 है और खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में कोई भी टीम किसी भी को हरा सकती है। यह इस प्रारूप की खूबी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER