बॉलीवुड / कंगना रनौत के खिलाफ अब मुंबई में दर्ज हुई FIR, किसानों को खालिस्तानी कहना एक्ट्रेस को पड़ा भारी

Zoom News : Nov 24, 2021, 07:19 AM
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) खिलाफ मुंबई में केस दर्ज किया गया है। एक्ट्रेस ने इंदिरा गांधी और खालिस्तान पर ऐसा बयान दिया जिसके बाद देशभर में उनका विरोध हो रहा है। पहले दिल्ली के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने अभिनेत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, अब इसी मामले में एक्ट्रेस के खिलाफ मुंबई की खार पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में कहा गया कि कंगना का बयान अपमानजनक और तिरस्कारपूर्ण है। इससे विश्व भर में सिख समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंची है।

कंगना का बयान अपमानजनक और तिरस्कारपूर्ण है

पुलिस के अनुसार, कंगना पर आरोप लगाया गया है कि अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पोस्ट में सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।  सिख समुदाय के अमरजीत सिंह संधू की शिकायत पर कंगना के खिलाफ ये एफआईआर दर्ज की गई है।  खार पुलिस ने बताया कि अभिनेत्री के खिलाफ धारा 295 ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक आस्था का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना) और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

दिल्ली में दर्ज हुई थी शिकायत

इससे पहले दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) ने सोमवार को पुलिस में दी गई शिकायत में कहा था कि कंगना रनौत ने जानबूझकर और इरादतन किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में पेश किया। सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकी भी करार दिया था। इस पोस्ट में उन्होंने 1984 और उससे पहले नरसंहार को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से एक सुनियोजित कदम के रूप में बताया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER