राजस्थान में कोरोना / चार नए पॉजिटिव केस सामने आए, जिसमें 3 भीलवाड़ा और 1 जोधपुर से; कुल आंकड़ा 36 पर पहुंचा

Dainik Bhaskar : Mar 25, 2020, 03:19 PM
जयपुर | राजस्थान में लॉकडाउन के तीसर दिन की सुबह ज्यादा लोग घर के बाहर नजर नहीं आए। इस बीच राजस्थान में 24 घंटे बाद कोरोना के 4 केस सामने आया। जिसमें 3 केस भीलवाड़ा और एक जोधपुर का है। वहीं आदेश के अनुसार राजधानी में दवा, दूध और जरूरी सामान की दुकानें खुली हैं। लोग खरीदारी करते हुए नजर आए लेकिन भीड़ नहीं दिखी। गाड़ियों और पैदल निकल रहे लोगों से पुलिस ने पूछताछ की। 

24 घंटे में कोई नया केस नहीं आया

वहीं इससे पहले सोमवार को प्रतापगढ़ और जोधपुर में 2-2 पॉजिटिव मिले। जोधपुर के दोनों संक्रमित एक दिन पहले पॉजिविव पाए गए युवक के रिश्तेदार हैं। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 32 है। इस बीच, राज्य सरकार ने लॉकडाउन में गरीब परिवारों के लिए 2 हजार करोड़ रुपए का पैकेज जारी किया है। इसमें 1.41 करोड़ परिवारों को एक हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री राहत कोष में अब तक 23 करोड़ रुपए एकत्रित हो चुके हैं।

भीलवाड़ा में सबसे ज्यादा 16 केस 

राजस्थान में अब तक 36 केस सामने आए हैं। जिसमें भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 16 मामले मिले हैं। जयपुर में 8, झुंझुनूं में 4, जोधपुर में 4, प्रतापगढ़ में 2 और पाली व सीकर में एक-एक संक्रमित मिला है।

जयपुर एयरपोर्ट बंद, 14 अप्रैल तक 57 उड़ानें रद्‌द

जयपुर सहित देशभर में मंगलवार रात 12 बजे से सभी हवाई सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद कर दी गईं। अब जयपुर से संचालित होने वाली सभी 57 फ्लाइट्स रद्द रहेंगी। अन्य शहराें से वाया जयपुर वाली 25 फ्लाइट्स भी नहीं अाएंगी। अब एयरपाेर्ट से इंडिगो की जयपुर-दिल्ली फ्लाइट, दिल्ली-जयपुर फ्लाइट, कोलकाता-जयपुर फ्लाइट, स्पाइसजेट की जयपुर-देहरादून फ्लाइट, हैदराबाद-जयपुर फ्लाइट, मुंबई-जयपुरफ्लाइट, जयपुर-उदयपुर फ्लाइट, अहमदाबाद-जयपुर फ्लाइट, गो एयर की मुंबई-जयपुर फ्लाइट, अहमदाबाद-जयपुर फ्लाइट, बेंगलूरु-जयपुर-बेंगलुरु फ्लाइट, हैदराबाद-जयपुर फ्लाइट सहित अन्य फ्लाइटें रद्द रहेंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER