Crime / कोर्ट में जाकर की लव मैरिज, डेढ़ महीने बाद पति को बेडरूम में बंद कर, नर्स ने 7 वीं मंजिल से कूदकर कर ली आत्महत्या

Zoom News : Nov 17, 2020, 05:51 PM
Delhi: 25 वर्षीय नर्स की ने 7 वीं मंजिल से कूदकर अपने पति को बेडरूम में बंद कर आत्महत्या कर ली। उनकी मृत्यु से लगभग 39 दिन पहले उनकी शादी हुई थी। पूछताछ के दौरान पता चला कि महिला को कुछ दिनों से ब्लैकमेलिंग के फोन आ रहे थे। यह सनसनीखेज घटना छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की है।  महिला नर्स प्रीति देवांगन का शव छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के पद्मनाभपुर इलाके में आनंद विहार कॉलोनी में रविवार रात करीब 10.30 बजे इमारत के पिछले हिस्से में पड़ा मिला। प्रीति ने अपने पति महेंद्र देवांगन को बेडरूम में बंद करके बिल्डिंग की 7 वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी

दोनों ने करीब 39 दिन पहले कोर्ट में जाकर लव मैरिज की थी। एक साल पहले दोनों को एक निजी अस्पताल में पेश किया गया था। इसके बाद दोस्ती को प्रेम संबंध में बदल दिया गया। इस घटना से उनका पूरा परिवार स्तब्ध है। आत्महत्या का सही कारण कोई नहीं जानता। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

आनंद विहार कॉलोनी में रहने वाली 25 साल की प्रीति के पति डॉ। महेंद्र देवांगन ने पुलिस को बताया कि दोनों ने रात करीब 9.30 बजे एक साथ डिनर किया। पत्नी उस समय तनाव महसूस कर रही थी। रात का खाना खाने के बाद वह बेडरूम में सोने चला गया। इस दौरान पत्नी ने कमरे के बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद, मैंने प्रीति को फोन किया लेकिन प्रीति ने कोई जवाब नहीं दिय

उसके बाद, पति ने आवाज देने वाले पड़ोसी को बुलाया। दरवाजा खुलने के बाद, वह प्रीति को खोजने के लिए छत पर गई, लेकिन वह नहीं दिखी। इसके बाद कॉलोनी के गेट पर खड़े गार्ड से जानकारी लेने के लिए बाइक से पहुंचे।

गार्ड के साथ बातचीत के दौरान, कॉलोनी में रहने वाली एक महिला ने उसे बताया कि एक महिला का शव इमारत के पिछले हिस्से में पड़ा था। मौके पर देखा गया तो प्रीति खून से लथपथ हालत में थी। उन्हें घायल हालत में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने प्रीति की मौत की पुष्टि की। वह युगल भवन की सातवीं मंजिल पर रहता था। पत्नी ने बिल्डिंग की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली।

प्रीति के पति डॉ महेंद्र ने भी पुलिस को बताया है कि प्रीति के ब्लैकमेल मैसेज और कॉल पिछले कुछ दिनों से आ रहे थे। उसका मोबाइल खराब हो गया है। मोबाइल पर कुछ संदेश देखे गए, जिसके बारे में उनसे पूछताछ की गई। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

पुलिस की पूछताछ पर पता चला कि दोनों ने 8 अक्टूबर को कोर्ट में शादी कर ली थी। इसके बाद दोनों आनंद विहार कॉलोनी में रहने लगे। प्रीति ने दूसरी बार महेंद्र से शादी की। उनकी पहली शादी से उनकी 6 साल की बेटी है। करीब दो महीने पहले प्रीति की बेटी अपनी दादी को बिहार ले गई थी। प्रीति की बड़ी बहन बिहार में रहती हैं, जिनका स्वास्थ्य खराब था। इस वजह से प्रीति की मां अपने पोते के साथ बिहार चली गईं। महेंद्र ने पुलिस को बताया कि करीब एक साल पहले वह एक निजी अस्पताल में ड्यूटी करता था, उस दौरान उसकी मुलाकात प्रीति से हुई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER