महाराष्ट्र / मुंबई में कोविड-19 के सर्वाधिक दैनिक केस मिलने के बाद बिना डिस्टेंसिंग के दिखे सैकड़ों लोग

Zoom News : Apr 05, 2021, 01:21 PM
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Cases) में राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। वीकेंड पर लॉकडाउन (Weekend Lockdown) लगाने की भी घोषणा की गई है। इन तमाम घोषणाओं के बावजूद मुंबई के दादर सब्जी मंडी (Dader Vegetable Market) में आज सुबह भारी भीड़ देखने को मिली। इस भीड़ को देखकर यह साफ कहा जा सकता है कि कोरोना के खतरे को लेकर मुंबई की जनता बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। इस भीड़ में कोरोना के सभी नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

रविवार की शाम महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मंत्रिमंडल की बैठक और विपक्ष से चर्चा के बाद कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए कुछ कड़े कानून बनाए हैं। जो आज से राज्य भर में लागू भी हो गए हैं। बावजूद इसके लोग सरकार की बातों को पर जरा भी संजीदगी नहीं दिखा रहे हैं। यदि ऐसी ही लापरवाही बढ़ती रही तो कोरोना के मामले नियंत्रण के बाहर हो जाएंगे और अस्पतालों में मरीजों को इलाज के लिए बेड भी नहीं मिल पाएगा। खुद इस बात की आशंका राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी जता चुके हैं।

महाराष्ट्र कोरोना मामले

बीते 24 घंटों के अंदर महाराष्ट्र में 57हज़ार 74 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि 222 लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हुई है। राज्य में अब तक 55हज़ार 878 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब तक एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 4लाख 30हज़ार 503 तक पहुंच चुकी है।

मुंबई कोरोना मामले

मुंबई (Mumbai Corona Cases) शहर की बात करें तो बीते 24 घंटों के अंदर 11हज़ार 206 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि 25 लोगों की मौत हुई है। मुंबई शहर में 4 लाख 52 हज़ार 681 कुल कोरोना के मामले हैं। जबकि कुल 11 हज़ार 779 लोगों की मौत हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER