इस राज्य ने दिया आदेश / अब नही लगाया मास्क तो सरकार लगवाएगी सड़क पर झाडु, करनी होगी सफाई

Zoom News : Oct 30, 2020, 06:42 AM
MH: देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना वायरस के हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। इस बीच, मुंबई में, उन लोगों से सड़क को साफ करने का निर्णय लिया गया है जो मास्क नहीं पहनते हैं। मुंबई, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा है। वहीं, जो लोग मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने के लिए जुर्माना नहीं भर पाएंगे, उन्हें अब बीएमसी के माध्यम से सड़कें साफ हो जाएंगी। कोरोना वायरस के कारण, अब मुंबई में मास्क पहनना आवश्यक है।

उसी समय, बीएमसी ने अंधेरी वेस्ट, वर्सोवा जैसे क्षेत्रों में मास्क पहनने और जुर्माना देने में असमर्थ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इसके तहत, बीएमसी ने जुर्माना नहीं भरने वाले लोगों के लिए एक-एक कर सड़कों की सफाई की। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने निर्देश दिया है कि लोकल ट्रेन में बिना मास्क के यात्रा करने वाले लोगों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

बता दें कि महाराष्ट्र में देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले हैं। महाराष्ट्र में अब तक 16.5 लाख से अधिक कोरोना रोगियों की पुष्टि की गई है। वहीं, कोरोना के कारण 43 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं। वर्तमान में महाराष्ट्र में 1.27 लाख से अधिक सक्रिय कोरोना मामले हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER