COVID-19 Update / राजस्थान में कोरोना लेकर बढ़ी लापरवाही, CM अशोक गहलोत ने कहा- बिना Lockdown करनी होगी सख्ती

Zoom News : Mar 27, 2021, 05:52 PM
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा है कि कोरोना (COVID-19) को लेकर जनता लापरवाही बरत रही है। हालातों से निपटने के लिए सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। हालांकि सीएम गहलोत ने कहा कि अभी बिना लॉकडाउन के ही यह सख्ती बरती जाएगी। शनिवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि पिछले साल 18 मार्च को कोरोना के 14 केस थे। जबकि इस बर 18 मार्च को 327 केस सामने आए। देश के कई राज्यों में हालात खराब हैं। नए स्ट्रेन सामने आ रहे हैं।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जनता लापरवाह हो गई है जिसकी इजाजत नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमें बिना लॉकडाउन के बहुत सख्ती करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार पहले की तरह तैयारी कर रही है। फैलने से पहले कोरोना को रोकना जरूरी है। सीएम गहलोत ने कहा कि जनता को इसमें सरकार का साथ देना होगा। कोरोना के बढते मामलों पर मुख्यमंत्री ने लोगों को फिर से लापरवाही न बरतने की हिदायत दी है।

वैक्सीनेशन पर राजनीति गलत: सीएम गहलोत

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भी सीएम गहलोत ने एक बार फिर केन्द्र सरकार और विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में राजस्थान नंबर वन है, लेकिन वैक्सीन की सप्लाई कम हो रही है। जब राज्य सरकार ने यह मसला उठाया तो विपक्ष ने इसे भी विधानसभा में मुद्दा बनाने का प्रयास किया। सीएम गहलोत ने इसे मूर्खता की हद बताया। सीएम ने कहा कि कोरोना से 1 लाख 60 हजार लोग जान गंवा चुके हैं और यह आलोचना का वक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले में कुदरत ने पूरे एशिया का साथ दिया जिसकी वजह से यहां यूरोप के मुकाबले संक्रमण और मौतें कम रहीं। सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि देश के दूसरे हिस्सों में एंटीजन टेस्ट हुए जिसकी रिपोर्ट सही नहीं होने से कोरोना बेकाबू हुआ। जबकि राजस्थान में केवल आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ। आखिरकार प्रधानमंत्री को भी आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए कहना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER