IND vs ENG / कल से शुरू होगा भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच, जानिए प्लेइंग XI

Zoom News : Feb 23, 2021, 07:49 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाना है। मैच बुधवार से खेला जाना है और यह मैच डे-नाइट होगा साथ ही पिंक बॉल से खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। टीम इंडिया में उमेश यादव की वापसी हुई है और हार्दिक पांड्या पहले से ही टीम का हिस्सा हैं। पांड्या पहले दो टेस्ट मैच में प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह पिंक-बॉल टेस्ट में खेलने उतरेंगे।

पिछला टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था। टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ खेली थी, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। पिंक बॉल से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, ऐसे में कुलदीप यादव का प्लेइंग XI से आउट होना लगभग तय माना जा रहा है, इसके अलावा मोहम्मद सिराज को भी बाहर बैठना पड़ सकता है। जसप्रीत बुमराह का इस टेस्ट में वापसी करना तय माना जा रहा है। कुलदीप और सिराज के बाहर होने से दो जगह बन रही हैं, ऐसे में एक जगह बुमराह की फिक्स लग रही है, जबकि दूसरी जगह के लिए उमेश यादव और हार्दिक पांड्या के बीच कांटे की टक्कर है।

पांड्या चेन्नई टेस्ट के बाद से पिंक बॉल से बैटिंग और बॉलिंग की प्रैक्टिस करते दिखे हैं। पांड्या के प्लेइंग इलेवन में होने से टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर को भी मजबूती मिलेगी। अब देखना होगा कि मैच से पहले टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली मिलकर प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या फैसला लेते हैं। 

टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER