Corona Effect / कोरोनावायरस के चलते IPL 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, सितंबर में होने पर विचार

NDTV : Apr 15, 2020, 03:10 PM
IPL 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के कारण 29 मार्च से होने वाले IPL 2020 को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसे पहले 14 अप्रैल तक के लिए टाला गया था, लेकिन कोरोनावायरस का खतरा बरकरार रहने के चलते देश में लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहने के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। यह भी कहा गया है कि IPL को अगस्त-सितंबर में कराए जाने को लेकर फैसला महामारी की स्थिति को देखते हुए बाद में किया जाएगा।

कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी आईपीएल को लेकर बयान दिया था और यह कहते हुए नजर आए थे कि हालात जब अच्छे हो तो आईपीएल के शेड्यूल को छोटा कर कराया जा सकता है। बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी के अनुसार यदि आईपीएल इस साल रद्द होता है तो करीब 3 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी भी अपने इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान यह कहते हुए नजर आए हैं कि पहले देश इस मुश्किल वक्त से आगे निकले इसके बाद ही क्रिकेट खेला जा सकेगा।

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 11,439 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,076 नए मामले सामने आए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना से अब तक 377 लोगों की मौत हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER