IPL 2020 / दिल्ली के बाद कोलकाता को लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ आईपीएल 2020 से बाहर

Zoom News : Oct 07, 2020, 11:28 AM
IPL 2020: आईपीएल के रोमांच के बीच एक बुरी खबर आ रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अब तक 20 मैच खेले जा चुके हैं। जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है खिलाड़ियों के चोट का सिलसिला भी लंबा होता जा रहा है। भुवनेश्वर कुमार और अमित मिश्रा के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज अली खान आईपीएल 13 से बाहर हो गए हैं। अली खान आईपीएल का हिस्सा बनने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी हैं, हालांकि उन्हें अब तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था।

दिलचस्प बात है कि अली खान को रिप्लेसमेंट के तौर पर ही आईपीएल में इतिहास रचने का मौका मिला। अली खान को केकेआरर ने अपने खिलाड़ी हैरी के चोटिल होने पर टूर्नामेंट में शामिल किया था। लेकिन डेब्यू करने से पहले ही अली खान चोटिल होकर आईपीएल 13 से बाहर हो गए हैं।

केकेआर ने बयान जारी कर कहा, ''अली खान आईपीएल में सिलेक्ट होने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी बने थे। लेकिन अली खान चोट की वजह से टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। अली खान ने प्रैक्टिस के दौरान खुद को चोटिल कर लिया।''

सीपीएल से चर्चा में आए

अली खान ने कैरिबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन से अपनी तरफ सबका ध्यान खींचा। इस साल अली साल सीपीएल का खिताब जीतने वाले ट्रिवागो नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। अली खान ने 8 मैचों में 7।43 के शानदार इकॉनिमी रेट के साथ 8 विकेट लिए।

बता दें कि आईपीएल 13 में कोलकाता नाइट राइडर्स का अब तक का प्रदर्शन मिला जुला ही रहा है। टीम दो जीत और दो हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। बुधवार को केकेआर की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER