Cricket / IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले पठान ने वॉर्नर को लेकर SRH का किया सपोर्ट

Zoom News : Dec 03, 2021, 06:59 AM
IPL 2022 : पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मेगा ऑक्शन से पहले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को रिलीज करने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) फ्रेंचाइजी का बचाव किया है। हैदराबाद ने नीलामी से पहले एकमात्र विदेशी खिलाड़ी के रूप में केन विलियमसन को जबकि अनकैप्ड भारतीयों के रूप में अब्दुल समद और उमरान मलिक को रिटेन किया है। फ्रेंचाइजी ने लेग स्पिनर राशिद खान को रिटेन नहीं किया है। 

सनराइजर्स हैदराबाद और वॉर्नर के बीच आपसी मुद्दों के चलते फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2021 के दौरान पहले तो उन्हें कप्तानी से हटा दिया था और फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया था। एसआरएच ने इसके अलावा आईपीएल 2022 नीलामी से पहले उन्हें रिलीज भी कर दिया। फ्रेंचाइजी के इस तरह के बर्ताव से फैंस काफी आहत हैं और वे लगातार सवाल कर रहे हैं। हालांकि पूर्व भारतीय ऑलराउंडर पठान ने इस मामले में फ्रेंचाइजी को डिफेंड किया है। पठान ने ट्विटर पर लिखा, 'जो लोग किसी विदेशी खिलाड़ी के बारे में फ्रेंचाइजी के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उसी फ्रेंचाइजी ने उनका उस समय सपोर्ट किया था जब उनके अपने देश ने उन्हें खेलने पर बैन कर दिया था।' 

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने आईपीएल 2018 सीजन का जिक्र किया, जहां ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ मामले में वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने वॉर्नर को टीम से निलंबित नहीं करने का फैसला किया और टूर्नामेंट के 2019 सीरीज से पहले उनका वापस टीम में स्वागत किया। वॉर्नर 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और 2016 में उन्होंने अपनी कप्तनी में टीम को खिताब जिताया था। वॉर्नर इस समय एसआरएच के लिए सबसे ज्यादा रन (95 मैचों में 4014 रन) बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER