दुनिया / कहते है ऊपर वाला जब भी देता छत फाड़कर देता, ऐसा ही हुआ, आसमान से गिरा खजाना, मिनटों में बन गया करोड़पति

Zoom News : Nov 18, 2020, 04:07 PM
Delhi: आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी कि जब भी ऊपर वाला आंसू बहाता है। यह सच है कि यहोशू हुतागालु के साथ बहुत ही सही साबित हुआ, जो इंडोनेशिया का एक युवा व्यक्ति था, जो ताबूत का काम करता था और कुछ ही मिनटों में बंगाली से सीधे करोड़पति बन गया। वास्तव में, जब 33 वर्षीय यहोशू एक दिन अपने घर में काम कर रहा था, तो उसके घर में आकाश से कुछ गिर गया जिसने उसे 10 करोड़ रुपये का मालिक बना दिया।

बेहद दुर्लभ उल्कापिंड का एक टुकड़ा आसमान से जोशुआ के घर पर गिर गया, जिससे वह जंगली से करोड़पति बन गया। यह उल्कापिंड लगभग 4 बिलियन साल पुराना था, जिसकी वजह से इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये आंकी गई थी।

उल्लास के कोलांग में घर की छत से उल्कापिंड गिर गया। जिस समय यह पत्थर आसमान से गिरा, उस समय जौसा ताबूत बनाने का काम कर रहा था। उल्कापिंड का वजन 2 किलोग्राम से अधिक था और जब वह छत को तोड़ते समय गिर गया, तो वह जमीन से 15 सेमी नीचे गिर गया।

इस उल्कापिंड के बदले में, यहोशू को लगभग 1.4 मिलियन पाउंड (10 करोड़ रु।) मिले। इसे गैपाना की एक बहुत ही दुर्लभ प्रजाति कहा जाता है, जिसकी वजह से इसकी कीमत $ 857 प्रति ग्राम है। जोशुआ ने कहा कि जिस समय यह पत्थर गिरा, यह बहुत गर्म था, लेकिन बाद में यह ठंडा हो गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER