गोवा / 'सिर्फ पर्रिकर के लिए एनडीए में शामिल' - विजय सरदेसी 2022 में कांग्रेस के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार हैं।

Zoom News : Aug 03, 2021, 11:17 PM

जीएफपी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने कहा है कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए "सैद्धांतिक रूप से" एकजुट है।

जीएफपी इस साल अप्रैल तक भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का एक क्षेत्र था, एक बार जब यह अलग हो गया और तब से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के मुखर आलोचक रहे हैं।

“हम कांग्रेस नेतृत्व के साथ लंबे समय से बातचीत कर रहे हैं, यह प्रस्ताव करते हुए कि हर एक जैसी ताकतों को भाजपा के खिलाफ वापस आना चाहिए। इसलिए, सिद्धांत रूप में, हम गठबंधन के लिए सहमत हो गए हैं, ”गोवा के पूर्व उपमुख्यमंत्री सरदेसाई ने एक मीडिया हाउस को फटकार लगाते हुए कहा।

हालांकि, उन्होंने कहा कि गठबंधन को औपचारिक रूप दिया जाना है और तौर-तरीकों पर काम करने के लिए मजबूर किया जाना है।

अप्रैल 2021 में, सरदेसाई ने एनडीए से जीएफपी की औपचारिक वापसी की घोषणा की, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र की शूटिंग की, भाषण संचार में "पुनर्विचार के लिए कोई क्षेत्र नहीं है"।

सरदेसाई ने समझाया कि गठबंधन ने प्रभावी रूप से 2 साल पहले मार्च 2019 में सावंत के पदभार संभालने के बाद प्रभावी ढंग से पूरे कर लिए थे।

हम भाजपा की विचारधारा के आलोचक हैं। उनके साथ गठबंधन करने की हमारी प्रवृत्ति का एकमात्र कारण मनोहर पर्रिकर और उनकी दृष्टि का धन्यवाद था। हालांकि उनके निधन के बाद से पार्टी ने गोवा के लिए कुछ नहीं किया है।

गोवा में 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले, सरदेसाई के जीएफपी ने भाजपा विरोधी अभियान को तेज कर दिया था।

एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जिसने सत्रह सीटें जीतीं, हालांकि जीएफपी ने आगे बढ़कर भाजपा का समर्थन किया और सरदेसाई सहित उसके सभी 3 विधायकों को पर्रिकर सरकार के भीतर मंत्री बनाया गया।

जीएफपी के अपने सदस्यों और समर्थकों में से कई ने भाजपा के साथ पक्ष के इस कदम की व्यापक आलोचना की।

हालांकि, एक बार जब सावंत को सीएम बनाया गया, तो पर्रिकर के निधन के बाद, जीएफपी के सभी 3 विधायकों को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया।

इस वर्ष मई में, जीएफपी और कांग्रेस ने भी मडगांव नगर परिषद चुनावों का विरोध किया और अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER