IPL 2022 / RR के लिए जोस बटलर ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Zoom News : May 07, 2022, 09:38 PM
Jos Buttler Most Runs For RR: पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने छोटी मगर तेज तर्रार पारी खेली। बटलर 16 गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए। इस पारी के साथ बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए इतिहास रच दिया है। वह आरआर के लिए एक सीजन में 600 रनों का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जी हां, बीते 14 सीजन में राजस्तान रॉयल्स का एक भी बल्लेबाज 600 रन के आंकड़ तक नहीं पहुंच पाया था। राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को इस मुकाबले में 6 रनों से हराया।

जोस बटलर से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे के नाम था। रहाणे ने 2012 में इस टीम के लिए सबसे अधिक 560 रन बनाए थे। 

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे जोस बटलर

पंजाब किंग्स के खिलाफ 30 रनों की पारी खेलने के बाद जोस बटलर 618 रनों पर पहुंच गए हैं और सीजन की शुरुआत से ही उन्होंने ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाया हुआ है। बटलर ने इस सीजन खेले 11 मैचों में तीन शतक और तीन अर्धशतक जड़े हैं। माना जा रहा है कि वह विराट कोहली के आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 2016 में 973 रन बनाए थे। कोहली ने इस सीजन चार शतक जड़े थे।

ऑरेंज कैप की रेस में जोस बटलर के पीछे केएल राहुल (451), शिखर धवन (381), डेविड वॉर्नर (356) और क्विंटन डी कॉक (344) हैं। केएल राहुल के पास आज जोस बटलर के करीब पहुंचने का शानदार मौका था, मगर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वह डायमंड डक पर आउट हुए। श्रेयस अय्यर के डायरेक्ट थ्रो ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER