Karnataka / कर्नाटक विधानसभा सत्र ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून लाने की योजना बना रहा है

Zoom News : Sep 04, 2021, 06:17 PM

कर्नाटक कैबिनेट ने शनिवार, 4 सितंबर को ऑनलाइन जुए या सट्टा लगाने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। हालांकि अब लॉटरी और घुड़दौड़ पर रोक नहीं है। "हम उच्च न्यायालय के निर्देशों के आधार पर, ऑनलाइन जुए को समाप्त करने के उद्देश्य से कर्नाटक पुलिस अधिनियम (1963) में संशोधन कर रहे हैं। कैबिनेट ने संशोधनों को अधिकृत किया है, इसे आगामी में बैठक से पहले रखा जाएगा। विधानसभा परामर्श, “राज्य के कानून और संसदीय मामलों के मंत्री जेसी मधुस्वामी ने बेंगलुरु में कैबिनेट विधानसभा के बाद संवाददाताओं से कहा।


"ड्राफ्ट इनवॉइस ऑनलाइन गेम को परिभाषित करता है, दांव लगाने या दांव लगाने की सभी शैलियों के बारे में गेम, जैसे कि टोकन के रूप में इसके जारी होने से पहले या बाद में भुगतान किए गए पैसे के संदर्भ में, या डिजिटल विधि और डिजिटल फॉरेक्स। इसमें मौके के किसी भी खेल के संदर्भ में मुद्रा का डिजिटल हस्तांतरण भी शामिल है," मंत्री ने कहा। हालांकि, उन्होंने कहा कि इसमें राज्य के भीतर या बाहर किसी भी रेसकोर्स पर की गई घुड़दौड़ पर लॉटरी या दांव लगाना शामिल नहीं है। इस आशय का संशोधन 13 सितंबर से शुरू होने वाले विधायिका के निकट परामर्श में रखा जा सकता है।


राज्य सरकार ने जुलाई में उच्च न्यायालय को सभी प्रकार के ऑनलाइन सट्टेबाजी और खेलने पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सूचित किया था कि उसने इसी संबंध में एक विधेयक का मसौदा तैयार किया है। एचसी दावणगेरे निवासी डीआर शारदा द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा था। वादी ने एचसी से ऑनलाइन जुए की सभी शैलियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कोर्स की मांग की थी जब तक कि राज्य के अधिकारियों ने नियामक तंत्र नहीं बनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER