COVID-19 Update / केजरीवाल सरकार ने दी हाईकोर्ट को जानकारी, दिल्ली में लगाया जा सकता है कर्फ्यू

Zoom News : Nov 26, 2020, 02:53 PM
Delhi: कोरोना संक्रमण की गति को कम करने के लिए देश की राजधानी दिल्ली में रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है। दिल्ली उच्च न्यायालय में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने कहा कि हम कोरोना संकट को कम करने के लिए रात के कर्फ्यू जैसे विकल्प पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

वास्तव में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने बाकी राज्यों की तरह, केजरीवाल सरकार के रात के कर्फ्यू लगाने के सवाल पर जवाब दिया। इस पर, दिल्ली सरकार ने कहा कि हम अभी तक किसी भी तरह के कर्फ्यू लगाने के निर्णय पर नहीं पहुँचे हैं, हालाँकि रात के कर्फ्यू पर विचार किया जा रहा है, लेकिन कोरोना में स्थिति को देखते हुए अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुनवाई के दौरान, उच्च न्यायालय ने कहा कि आईसीयू बेड के बारे में हमारे पिछले आदेश के साथ आपका अनुपालन अपर्याप्त है। इस पर, दिल्ली सरकार ने कहा कि दिल्ली के अंदर आईसीयू बेड की संख्या 6-8 दिनों में बढ़ जाएगी। सरकार ने कहा कि हम आरडब्ल्यूए के साथ भी बात कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 99 लोगों की मौत हुई है। 5 दिनों के बाद दिल्ली में 100 से कम लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले 19 नवंबर को कोरोना के कारण 98 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, 20 से 24 नवंबर तक हर रोज 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई।

पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में कोरोना के 5246 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ, राजधानी में कोरोना के 5,45,787 मामले सामने आए हैं। अब तक 8720 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, 24 घंटे में 5361 मरीज ठीक हुए हैं। कुल 4,98,780 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER