महाराष्ट्र / सीएम उद्धव ठाकरे ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज़

Zoom News : Apr 08, 2021, 04:12 PM
मुंबई: महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक ले (CM Uddhav Take Corona Vaccine Second Dose) ली है. सीएम ने 11 मार्च को वैक्सीन की पहली डोज ली थी. जैसे-जैसे महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वैसे ही वैक्सीनेशन अभियान भी काफी तेज है. लेकिन अब मुंबई में वैक्सीन के स्टॉक में कमी (Lack of Corona Vaccine) की बात सामने आ रही है.

अब महाराष्ट्र में भी कोरोना वैक्सीन की किल्लत हो गई है. मुंबई के बांद्रा में मौजूद बीकेसी कोविड सेंटर में सिर्फ आज का ही वैक्सीन का स्टॉक बाकी (Only Today’s Stock in Mumbai) बचा है. बीकेसी कोविड सेंटर के डीन का कहना है कि अगर आज शाम तक राज्य को वैक्सीन की अगली खेप नहीं मिली तो कल लोगों को वैक्सीन नहीं दी जा सकेगी.

मुंबई में वैक्सीन की किल्लत

देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेजी के साथ चल रहा है. 1 अप्रैल से 45 साल की उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है. बड़ी संख्या में लोग वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंच रहे हैं. जिसके बाद वैक्सीन की किल्लत की बात सामने आ रही है.

कल वैक्सीनेशन में आ सकती है रुकावट

महाराष्ट्र से पहले यूपी के नोएडा, गाजियाबाद और वाराणसी में भी कोरोना वैक्सीन के स्टॉक में कमी की बात सामने आई थी. इन जगहों पर भी वैक्सीन की कम ही खुराकें बची हैं. अगर वैक्सीन की नई खेप नहीं मिली तो कल वैक्सीनेशन में रुकावट आ सकती है. वहीं वाराणसी में तो तीन दिन के लिए वैक्सीनेशन पर रोक लगा दी गई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही वैक्सीन की खेप इन शहरों तक पहुंचेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER