IND vs AUS / रोहित के इस 'हथियार' से खौफ में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज, बोले- खेल पाना बहुत मुश्किल

Zoom News : Jan 25, 2023, 01:42 PM
India vs Australia 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar series) खेलने के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस टेस्ट सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों का डर सताने लगा है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ शुरू होने वाले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को खेल पाना सबसे मुश्किल काम होगा.

नौ फरवरी से भारत के नागपुर में शुरू हो रही 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले सबके जुबान पर एक ही चर्चा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस धुरंधर भारतीय स्पिनर का सामना कैसे करेंगे. इस चिंता की सबसे बड़ी वजह अश्विन का रिकॉर्ड है, जो 200 बायें हाथ के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का कारनामा कर चुके हैं. ऐसा करने वाले वो पहले गेंदबाज हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खब्बू बल्लेबाजों में उनका खौफ है. इस समय ऑस्ट्रेलिया में खब्बू बल्लेबाजों की बात करें तो डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, विकेटकीपर एलेक्स कारी और खुद रेनशॉ का नाम इसमें शामिल है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रेनशॉ ने कहा, ‘भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन की गेंद को खेल पाना बहुत कठिन है. वो बहुत तेज और चालाक खिलाड़ी हैं. उसके पास गेंदबाजी में बहुत ज्यादा वेरायटी है और वो इसका इस्तेमाल करना भी बखूबी जानते हैं. हालांकि, कुछ समय तक उनकी गेंद खेल लेने के बाद चीजें आसान हो जाती हैं. अश्विन खास तौर पर खब्बू बल्लेबाजों के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं हैं. उनकी घूमती गेंदों पर कैच होने का खतरा बढ़ जाता है, वहीं जो गेंद टर्न नहीं होती उस पर एलबीडब्ल्यू होने का खतरा रहता है.’

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER