Rajasthan News / मोनू मानेसर सौंपा गया राजस्थान पुलिस को, नासिर-जुनैद केस में अब पूछताछ

Zoom News : Sep 12, 2023, 09:35 PM
Rajasthan News: हरियाणा पुलिस ने मंगलवार शाम को मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस को सौंप दिया. कोर्ट के आदेश के बाद उसे राजस्थान पुलिस को सौंपा गया. हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को मंगलवार को नूंह हिंसा मामले में अरेस्ट किया था. इसके बाद उसे नूंह कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने मोनू मानेसर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. हरियाणा पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया था तब उसके पास से एक दो सिम वाला मोबाइल, 45 बोर की पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस मिले थे.

मोनू मावेसर की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही राजस्थान पुलिस भी कोर्ट में पहुंच गई और उसने उसकी कस्टडी के लिए कोर्ट में एप्लीकेशन लगाई. कोर्ट ने आदेश दिया कि मोनू को राजस्थान पुलिस को सौंप दिया जाए. फिलहाल मोनू राजस्थान पुलिस की कस्टडी में है. बता दें कि हरियाणा पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने मोनू को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था. उस पर 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा से पहले सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है.

26 अगस्त की पोस्ट पर गिरफ्तारी

मोनू मानेसर के सोशल मीडिया अकाउंट से 26 अगस्त को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा गया था कि परिणाम की चिंता हम नहीं करते, वार एक ही होगा, पर आखिर होगा. इसे लेकर सोशल मीडिया सेल के सिपाही मनोज ने नूंह के साइबर क्राइम थाने में मोनू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस की जांच में ये शिकायत सही पाई गई. इसके बाद मोनू मानेसर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153A, 295A, 504, 109 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया.

8 महीने से फरार था मोनू मानेसर

मोनू मानेसर हरियाणा के भिवानी में नासिर-जुनैद हत्याकांड का आरोपी है. वह इस केस में 8 महीने से फरार चल रहा था. बता दें कि 16 फरवरी को भिवानी में बोलेरो गाड़ी में राजस्थान के भरतपुर जिले के जुनैद और नासिर की जली हुई लाशें मिली थीं. परिवार वालों का आरोप था कि बजरंग दल से जुड़े गोरक्षक मोनू मानेसर और उसके साथियों ने मारपीट के बाद नासिर और जुनैद को जिंदा जलाकर मार डाला.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER