बंगाल / मुझे भी गिरफ्तार करो... मंत्रियों के अरेस्ट होने पर CBI पर बरसीं ममता

Zoom News : May 17, 2021, 01:52 PM
बंगाल | ममता बनर्जी सरकार के दो मंत्रियों और विधायक मदन मित्रा को अरेस्ट किए जाने के मामले ने बंगाल की राजनीति में हलचलें तेज कर दी हैं। नारदा स्कैम में गिरफ्तार किए गए मंत्री फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी और विधायक मदन मित्रा के समर्थन में मंत्री ममता बनर्जी सीबीआई के दफ्तर पहुंची हैं। सोमवार सुबह मंत्रियों और विधायक की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही ममता बनर्जी ऐक्शन में आ गईं और सीधे सीबीआई के दफ्तर पहुंच गईं। टीएमसी ने इस मामले में सीबीआई पर बदले के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। 

अधिवक्ता अनिंदो राउत ने बताया कि ममता बनर्जी ने सीबीआई के दफ्तर पहुंचकर मंत्रियों की गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा, 'मैंने सुना कि ममता बनर्जी ने सीबीआई के अधिकारियों से कहा कि विधानसभा के स्पीकर और सरकार की अनुमति के बिना राज्य के किसी विधायक या मंत्री की गिरफ्तारी नहीं की जा सकती। यदि आपने मेरे मंत्रियों को गिरफ्तार किया है तो फिर मुझे भी अरेस्ट कर लो।' ममता बनर्जी के इस बयान से साफ है कि वह इस मुद्दे पर आसानी से पीछे हटने वाली नहीं हैं। आने वाले दिनों में नारदा स्कैम केंद्र और राज्य सरकार के बीच टकराव की वजह बन सकता है। 

इससे पहले सोमवार को सुबह ममता बनर्जी सरकार के 2 मंत्रियों समेत 4 नेताओं को अरेस्ट कर लिया गया। एजेंसी ने सोमवार को मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी को अरेस्ट कर लिया। इसके अलावा टीएमसी के ही विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सुवन चटर्जी को भी अरेस्ट किया गया है। इन नेताओं को नारदा स्टिंग ऑपरेशन के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को एजेंसी की टीम इन अधिकारियों के घर पर पहुंची और उन्हें पूछताछ के लिए कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित अपने दफ्तर लेकर आई थी। 

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी समेत कई और नेता सीबीआई दफ्तर में

इस बीच सीबीआई की कार्रवाई का विरोध करने सीएम ममता बनर्जी खुद सीबीआई के दफ्तर पहुंच गई हैं। टीएमसी की ओर से सीबीआई की इस कार्रवाई को बदले के तहत उठाया गया कदम करार दिया है। ममता बनर्जी के अलावा टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी और सांतनु सेन भी सीबीआई के दफ्तर पहुंचे हैं। यही नहीं सीबीआई की ओर से गिरफ्तार किए गए सुवन चटर्जी की पत्नी रत्ना भी एजेंसी के ऑफिस पहुंची हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER