देश / 1-2 मामलों के अलावा 2 साल में कश्मीर में कोई आतंकी गतिविधि नहीं हुई: केंद्रीय मंत्री

Zoom News : Jun 14, 2021, 01:14 PM
जम्मू: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि देश भर में पिछले दो साल में सुरक्षा परिदृश्य में सुधार आया है। कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहतर हुई है। जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से घुसपैठ और आतंकी घटनाओं में कमी आई है। बम-धमाके की वारदातों पर अंकुश रहा है।

तिरुपति बालाजी मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में रेड्डी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सरकार का मुख्य ध्यान विकास की गति बढ़ाने पर है। कोरोना काल की वजह से इसमें व्यवधान आया है, लेकिन कोरोना परिदृश्य में सुधार के साथ ही विकास की गति फिर तेज होगी।  

उन्होंने कहा अनुच्छेद 370 के हटने के बाद केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विकास की दिशा में कई योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश जल्द ही जीतेगा और फिर से विकास की गति देश व जम्मू-कश्मीर में तेज होगी। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख हो या जम्मू-कश्मीर केंद्र सरकार विकास के लिए पर्याप्त धनराशि आबंटित कर रही है।

जम्मू के लिए नई संभावनाएं खुलीं: डॉ जितेंद्र

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जम्मू में तिरुपति बालाजी मंदिर के निर्माण कार्य शुरू होने से नई संभावनाएं खुल गई हैं। जम्मू संभाग को मंदिरों की नगरी कहा जाता है और यहां श्री माता वैष्णो देवी और श्री रघुनाथ मंदिर जैसे आस्था केंद्र हैं। तिरुपति बाला जी मंदिर का नाम भी अब इसमें जुड़ गया है।

बाला जी मंदिर के भूमि पूजन के बाद पत्रकारों से बातचीत में डॉ. जितेंद्र ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि बाला जी मंदिर के निर्माण कार्य के शुरू होने के साथ ही जम्मू-कश्मीर में शांति व खुशहाली का नया दौर शुरू हो गया है। कोरोना काल का भी खात्मा होगा।

उन्होंने कहा कि तिरुपति बाला जी बोर्ड जिस जगह का भी अधिग्रहण करता है उस स्थान के अलावा आसपास के क्षेत्र को शानदार ढंग से विकसित करने के लिए भी जाना जाता है। ऐसे में जम्मू का और तेजी से विकास होना तय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के संतुलित विकास में निजी दिलचस्पी ले रहे हैं और जम्मू-कश्मीर के हर क्षेत्र को केंद्रीय स्त्रोतों का पर्याप्त हिस्सा मिल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER