WTC Final / Cheteshwar Pujara की एक गलती ने तोड़ दिया पूरे देश का सपना! भारत के हाथ से यूं छिटक गई टेस्ट की गदा

Zoom News : Jun 24, 2021, 06:55 AM
नई दिल्ली: टीम इंडिया को World Test Championship के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 139 रनों का छोटा सा टारगेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने रॉस टेलर का एक कैच टपका दिया था, जोकि भारत की हार का एक बहुत बड़ा कारण बना।


पुजारा ने टपकाया कैच 

दरअसल इस मैच के एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर पुजारा ने टेलर का कैच टपका दिया, जिसके बाद ये टीम इंडिया की हार का एक बहुत बड़ा कारण बना। बता दें कि 31 वें ओवर के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक गेंद को टेलर ने रोकने की कोशिश की और किनारा लग कर गेंद सीधी पुजारा के पास गई। लेकिन पुजारा के हाथ से गेंद छिटक गई और टेलर आउट होने से बच गए। उस वक्त न्यूजीलैंड का स्कोर 84 रन पर दो विकेट था। 

 

लोगों का भी फूटा गुस्सा

चेतेश्वर पुजारा ने जैसे ही मैच के इतने महत्वपूर्ण समय पर टेलर का कैच छोड़ा तभी से सोशल मीडिया पर लगातार लोग उनकी आलोचना करने लगे। लोगों का गुस्सा जमकर पुजारा के ऊपर निकला। इसी बीच ट्विटर पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दी।

     

144 साल बाद मिला पहला टेस्ट चैंपियन

क्रिकेट में आजतक फैंस ने वनडे वर्ल्ड कप में कई टीमों को विजेता बनते देखा है। इतना ही नहीं 2007 के बाद से लगातार पूरी दुनिया को टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का भी विजेता मिल रहा है। लेकिन क्रिकेट के इतिहास के 144 सालों में अब तक एक बार भी किसी को टेस्ट वर्ल्ड कप का विजेता देखने को नहीं मिला है। लेकिन आज पहली बार दुनिया को न्यूजीलैंड के रूप में उनका पहला टेस्ट चैम्पियन मिल गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER