नई दिल्ली / शिवसेना को लोकसभा और राज्यसभा में दे रहे विपक्ष की सीटें: संसदीय कार्य मंत्री

punjab kesari : Nov 17, 2019, 07:12 PM

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को कहा कि शिवसेना के मंत्री के केंद्र सरकार से इस्तीफे तथा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए उसकी कांग्रेस एवं राकांपा से चल रही बातचीत के बीच पार्टी को संसद के दोनों सदनों में विपक्ष की ओर सीटें आवंटित की जा रही हैं।

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शिवसेना कोटे से एक मात्र मंत्री अरविंद सावंत ने बीते सोमवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। पार्टी ने शनिवार को कहा कि वह संसद के शीतकालीन सत्र की पूर्वसंध्या पर राजग के घटक दलों की बैठक में शामिल नहीं होगी। 

जोशी ने सर्वदलीय बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "शिवसेना के मंत्री ने राजग सरकार से इस्तीफा दे दिया है। वे आज राजग की बैठक में भाग नहीं ले रहे और कांग्रेस तथा राकांपा के साथ गठबंधन पर बातचीत कर रहे हैं। इसलिए स्वाभाविक है कि उन्हें दोनों सदनों में विपक्ष की ओर सीटें आवंटित की जाएंगी।" 

सूत्रों के अनुसार राज्यसभा में शिवसेना के तीनों सदस्यों को विपक्ष की ओर सीटें आवंटित की गयी हैं, वहीं लोकसभा में भी ऐसा ही किया जाएगा। शिवसेना और भाजपा के बीच दशकों पुराने गठबंधन में महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की साझेदारी पर तकरार को लेकर दरार आ गई है।