दिल्ली / पैरेंट्स ने बच्चे के स्कूल के WhatsApp group में भेजा पोर्न वीडियो, मचा हंगमा

Zoom News : Jan 11, 2021, 05:38 PM
दिल्ली में एक बच्चे के ऑनलाइन क्लास (स्कूल) व्हाट्सएप ग्रुप पर अश्लील वीडियो (पोर्न) भेजी गई, जिसके बाद हंगामा मच गया। यह वीडियो बच्चे के माता-पिता की ओर से गलती से भेजा जा रहा है। वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कई स्कूलों से इस तरह की कार्रवाई की शिकायत मिलने के बाद ऐसे अभिभावकों को चेतावनी दी है और दोबारा ऐसी गलती करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नाम न छापने की शर्त पर जहाँगीरपुरी के एक स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा, "हमें पिछले महीने 5 वीं कक्षा के व्हाट्सएप ग्रुप में एक आपत्तिजनक वीडियो क्लिप मिली थी।" क्लिप को छात्र के पंजीकृत नंबर से भेजा गया था। हमने छात्रों के माता-पिता को बुलाया, हालांकि उन्होंने इस तरह के किसी भी वीडियो को भेजने से इनकार किया। ''

उन्होंने कहा, हमारे शिक्षक नियमित रूप से उन समूहों में संदेश भेजते हैं जो माता-पिता से अनुरोध करते हैं कि वे ऑनलाइन कक्षाओं से संबंधित किसी भी प्रश्न के अलावा अन्य समूहों में कुछ भी साझा न करें। अब, हमने शिक्षा विभाग द्वारा जारी इस आदेश को साझा किया है।

स्कूलों से अश्लील संदेश पोस्ट करने और छात्रों के अध्ययन के लिए समूहों में अश्लील वीडियो-फोटो प्रसारित करने की शिकायतों के बाद, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने ऐसी किसी भी गतिविधि के लिए जिम्मेदार पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। ।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम निकाय के शिक्षा विभाग ने नरेला ज़ोन के एक स्कूल से शिकायत मिलने के बाद यह चेतावनी जारी की है। निगम की ओर से कहा गया है कि "ऐसी किसी भी पुनरावृत्ति के मामले में, बिना किसी देरी के आरोपी माता-पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER