विश्व / लड़की को कॉकपिट में बिठाकर नाश्ता करा रहा था पायलट, फोटो वायरल हुआ तो मिली ये सजा

India TV : Nov 07, 2019, 03:30 PM

बीजिंग | अगर आप विमान में सफर कर रहे हैं तो जाहिर तौर पर आप अपनी निर्धारित सीट पर बैठेंगे। लेकिन चीन में एक पायलट एक महिला पैसेंजर पर इतना मेहरबान हो गया कि उसने महिला पैसेंजर को कॉकपिट में बिठा लिया और उसकी आवभगत भी की। पोल तब खुली जब महिला पैसेंजर ने कॉकपिट में नाश्ता करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। अब इस पायलट को इस अपराध के एवज में विमान उड़ाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

मामला चीन का है, यहां चीन की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वेइबो पर एक महिला ब्लॉगर ने हाल ही में एक फोटो पोस्ट की थी। इस फोटो में महिला विमान के कॉकपिट में बैठी है और उसके सामने नाश्ता रखा है। महिला हाथ से विक्टरी का निशान बनाकर फोटो खिंचवा रही है। इतना ही नहीं महिला ने कैप्शन में लिखा है "थैंक्स टू द कैप्टन, सो हैप्पी।"

ये फोटो येंगझोऊ सिटी की है औऱ विमान एयर गुलिन फ्लाइट का बताया जा रहा है। ये घटना 4 जनवरी को घटी थी औऱ तब शायद पायलट ने ही ये तस्वीर खींची थी।

मालूम हो अन्य देशों की तरह चीन में भी किसी पैसेंजर को कॉकपिट में आने देना सख्त रूप से प्रतिबंधित है और पायलट ने ऐसा किया और छिपाकर भी रखा। लेकिन महिला पैसेंजर ने गलती से कुछ समय बाद ये फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और मामला उजागर हो गया। अब एयरलाइंस ने एक्शन लेते हुए पायलट को विमान उड़ाने की सेवा से बैन कर दिया है। 

पिछले साल भी चीन की डोंघाई एयरलाइंस ने अपने एक पायलट को छह माह के लिए बैन कर दिया था क्योंकि वो अपनी पत्नी को बिना परमिशन कॉकपिट में ले गया था।