बॉलीवुड / प्लास्टिक सर्जरी करा चुकी हैं ये एक्ट्रेस, किसी की बदली किस्मत तो किसी को सुनने पड़े ताने

Zee News : Aug 01, 2020, 07:23 PM
बॉलीवुड डेस्क | ज्यादा खूबसूरत, जवान और दूसरों से अलग दिखने के लिए दुनियाभर के सितारे कुछ ना कुछ प्रयोग करते रहते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) इस मामले में कही से भी पीछे नहीं रहती हैं। पब्लिक को भले ही ये अपने विज्ञापनों के जरिए बेवकूफ बनाएं कि फलां साबुन से त्वचा निखरती है या फलां क्रीम गोरा करती है, लेकिन उनको बखूबी पता है कि ये आसान नहीं है, सो खुद के लिए प्लास्टिक सर्जरी जैसा उपाय आजमानें से भी वो नहीं चूकती हैं। कई एक्ट्रेस को ऐसा करने से काफी फायदा भी मिला है तो बहुतों को इसके चलते करियर में नुकसान झेलने के साथ ट्रोल का भी सामना करना पड़ा है। आइए जानते हैं नोज जॉब, लिप जॉब करवाने वाली बॉलीवुड की ऐसी पांच एक्ट्रेस।

अनुष्का शर्मा

एक बार ‘कॉफी विद करन’ में अनुष्का शर्मा ने एक दिलचस्प खुलासा किया था कि कैसे ‘रब दे बना दी जोड़ी’ की शूटिंग के दौरान आदित्य चोपड़ा ने ये कहकर उनको शर्मिंदा कर दिया था कि ‘तुम बहुत खूबसूरत नहीं हो, सो अच्छी एक्टिंग करने पर ज्यादा ध्यान दो’। सोचिए अनुष्का शर्मा पर क्या गुजरी होगी, तभी जब अनुष्का शर्मा की ऐसी तस्वीरें सामने आईं, जिनमें लगा कि उन्होंने ‘लिप जॉब’ करवाया है, तो ट्विटर पर तूफान ही आ गया। हर कोई कहने लगा कि प्लास्टिक सर्जरी करवा ली है अनुष्का ने। तब अनुष्का ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक स्टेटमेंट जारी किया कि, ‘मैंने कोई प्लास्टिक सर्जरी नहीं करवाई है, बल्कि ‘बॉम्बे वेलवेट’ मूवी में अपने रोल के लिए ‘लिप एनहांस टूल्स’ का इस्तेमाल किया। ये मेकअप टेक्नीक्स हैं, जो सालों से मैं सीख रही हूं। मैं भी इंसान हूं, हर बात में परफेक्ट नहीं हो सकती और ये स्थाई नहीं टेम्परेरी है’। उसके बाद लोग गूगल पर ढूंढते ही रहे कि बिना प्लास्टिक सर्जरी के कौन का लिप एन्हांस होता है, लेकिन अनुष्का के होंठ आज तक वैसे ही हैं।

आयशा टाकिया

सलमान खान के साथ ‘वांटेड’ जैसी सुपरहिट मूवी ने आयशा टाकिया को घर-घर में मशहूर कर दिया था, लेकिन समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी के साथ शादी करके उन्होंने घर बसा लिया। इसके बाद आयशा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को टाटा कर दिया। आयशा ने सोशल मीडिया पर वापसी की तो लोगों को वो बदली-बदली नजर आईं। ट्रॉलर्स ने उनको निशाने पर ले लिया कि वो फिल्म इंडस्ट्री में वापस लौटने की तैयारी कर रही हैं, और वो भी ‘लिप जॉब’ के साथ, उनकी शेयर की गईं कई तस्वीरों में ऐसा लगा था। उनके होंठ बड़े लग रहे थे। आखिरकार आयशा टकिया ने इंस्टाग्राम पर गुस्से में एक पोस्ट लिख डाला, 'मैंने कोई प्लास्टिक सर्जरी या लिप जॉब नहीं करवाया है, लोग इंटरनेट से मेरी तस्वीरें लेकर उनके साथ छेड़छाड़ करके शेयर कर रहे हैं। अब सच क्या है, वही जानती हैं।

मौनी रॉय

सलमान खान की मूवी 'भारत' की स्पेशल स्क्रीनिंग में मौनी रॉय की तरफ सभी का ध्यान चला गया। उनके होंठ पहले से बड़े लग रहे थे। अगले दिन जब तस्वीरें मीडिया में आईं तो लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। उनकी तुलना लोग राखी सावंत और माइकल जैक्सन से करने लगे। कहने लगे कि इनकी प्लास्टिक सर्जरी फेल हो गई है। ये उनके साथ पहली बार नहीं हुआ, 2016 में भी उनके बारे में यही कहा जा रहा था। एक ईवेंट में जब एक रिपोर्टर ने यही सवाल उनसे किया तो वो भड़क गई थीं। लेकिन वो कभी नहीं मानीं कि उन्होंने कभी ‘लिप जॉब’ या किसी भी तरह की प्लास्टिक सर्जरी करवाई  है। हो सकता है बाद में कभी शिल्पा शेट्टी की तरह वो खुद बता दें या प्रियंका चोपड़ा की तरह उनका कोई करीबी इस राज का खुलासा कर दे।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा की जब अपने सेक्रेट्री प्रकाश जाजू से बिगड़ी तो एक ऐसे राज का खुलासा उसने किया, जो अब तक प्रियंका सबसे छुपा रही थीं, और वो था उनके ‘नोज जॉब’ का काम यानी नाक की प्लास्टिक सर्जरी। लेकिन ये किसी को नहीं पता होगा कि इसके चलते उन्हें अपनी फिल्म से ही हाथ धोना पड़ गया था। 3-4 फिल्मों का साइनिंग अमाउंट उन्हें वापस करना पड़ गया था। कहा तो ये भी जाता है कि प्रकाश जाजू ने बमुश्किल अनिल शर्मा को मनाया कि सनी देओल वाली मूवी ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ एक स्पाई’ से उन्हें ना निकालें। 2000 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद, प्रोडयूसर विजय गलानी ने बॉबी देओल के साथ प्रियंका को साइन किया था, ये उनकी पहली फिल्म होती। प्रियंका की नाक देखकर वो हैरान रह गए। प्रियंका ने समझाया कि कुछ दिन में ठीक हो जाएगी ऐसे में शूटिंग में कुछ दिन लॉन्ग शॉट्स से काम चलाया गया लेकिन वो ठीक नहीं हुई। बॉबी ने पैसा वापस कर दिया और फिल्म बंद करनी पड़ी। अनिल शर्मा ने दोनों मां-बेटी को मिलने बुलाया, वो चेक वापिस करने आई थीं। अनिल शर्मा ने फिर प्रियंका का स्क्रीन टेस्ट लिया और उन्हें मौका दे दिया। इस तरह प्रियंका को पहली फिल्म मिली, और बाद में उनकी नाक लाइन पर आई तो किस्मत, मेहनत रंग लाते चली गई।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने जब लंदन में ‘बिग ब्रदर’ शो जीता, तो उनके तमाम इंटरव्यूज हुए। एक विदेशी चैनल ने उनके ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई। उस डॉक्यूमेंट्री में शिल्पा शेट्टी ने खुलासा किया कि उन्होंने नाक की प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी। वरना जैसी ‘बाजीगर’ या उसके आसपास की फिल्मो में वो लगती थीं, बाद की फिल्मो में उनका लुक बिल्कुल बदल गया। शिल्पा ने बताया कि उन्होंने इस काम में इंडस्ट्री के एक बड़े फैशन डिजाइनर की मदद ली थी। हालांकि शिल्पा की किस्मत अच्छी थी कि उन्होंने ये काम करियर की शुरुआत में नहीं बीच में कराया था। नहीं तो प्रियंका चोपड़ा की तरह उनके भी हाथ से कई मूवीज निकल जातीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER