राजनीतिक / उन्नाव रेप पीड़िता को याद कर बोलीं प्रियंका, मुझे याद आया अपने पिता का छलनी शरीर

AajTak : Dec 14, 2019, 01:37 PM
दिल्ली: के रामलीला मैदान में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बीजेपी पर जमकर बरसीं। प्रियंका गांधी ने उन्नाव की रेप पीड़िता को याद उनका भावुक जिक्र किया। प्रियंका ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता के पिता को देखकर मुझे अपने पिता की याद आ गई।

प्रियंका गांधी ने भारत बचाओ रैली में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले वे अवध में एक किसान के घर गईं, उनकी उम्र उनके पिता राजीव गांधी के उम्र के लगभग बराबर ही थी। प्रियंका ने कहा कि वे किसान लोहार का काम करते थे। नोटबंदी के बाद उन्हें काम के लिए दूसरे प्रदेश में जाना पड़ा। प्रियंका ने इसी दौरान उनकी बेटा का बलात्कार हुआ और जो आरोपी था वो प्रधान का बेटा था।

प्रियंका ने कहा कि पुलिस ने इस केस की रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया। लेकिन लड़की अकेले ही इंसाफ की लड़ाई लड रही थी। प्रधान ने उसके पिता को पीटा, खेत जला डाले और एक दिन बदमाशों ने उन्नाव की उस लड़की को ही बीच सड़क में जला डाला।

उन्नाव पीड़िता के पिता को देख मुझे अपने पिता याद आए

प्रियंका ने कहा कि जलती हुई अवस्था में वो लड़की एक किलोमीटर भागी और अंत में गिरकर गई। प्रियंका वाड्रा ने कहा कि उसके घर में जाकर वो लड़की के भाभी से ये कहानी सुन रही थी। इसी दौरान उसके पिता अपना चेहरा हाथों में छुपाकर रोने लगे, तभी मुझे अपने पिता की याद आई। प्रियंका ने कहा कि उस बाप का अपने बेटी के प्रति प्रेम देखकर मुझे अपने अपने पिता की याद आई जब मैं 19 साल की उम्र में अपने पिता के छलनी शरीर को लेकर घर आई थी।

रेप पीड़िता के पिता को देख आंसू आए

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस दृश्य को देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। प्रियंका ने कहा कि इस धरती की मिट्टी में मेरे पिता का खून मिला हुआ है, और उन्नाव रेप पीड़िता का खून भी इसी मिट्टी में मिला हुआ है। ये खून इस धरती को सींच रहा है। प्रियंका ने कहा कि इस देश पर जो अत्याचार हो रहा है, उसे रोकना हमारा कर्तव्य है। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER