देश / पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए सीएम, आज शाम 6 बजे शपथग्रहण

Zoom News : Jul 03, 2021, 04:02 PM
Uttarakhand New CM News Live: उत्तराखंड के नये सीएम का ऐलान हो गया है। बीजेपी विधायक पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए सीएम बनने वाले है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई। तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद उत्तराखंड में जारी सियासी हलचल के बीच धामी को नया सीएम बनाने पर सहमति बनी है। पुष्कर सिंह धामी आज शाम 6 बजे शपथ लेंगे। 


कौन हैं पुष्कर सिंह धामी?

पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। उन्हें आरएसएस का भी करीबी माना जाता है। पुष्कर धामी सीमांत विधानसभा क्षेत्र खटीमा से दो बार विधायक चुने गए हैं। वे राज्य के और मुख्यमंत्रियों के मुकाबले युवा हैं।  


कौन हो सकता है नया सीएम?

बताया जा रहा था कि युवा पुष्कर धामी (खटीमा से बीजेपी MLA), डीडीहाट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक और पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष रहे बिशन सिंह चुफाल या फिर त्रिवेंद्र सिंह रावत में से कोई एक उत्तराखंड का नया सीएम हो सकता है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा दिया था। लेकिन अंत में  पुष्कर सिंह धामी का नाम सीएम पद के लिए फाइनल हुआ। 


क्या बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत?

इस बीच मीडिया ने जब त्रिवेंद्र रावत से पूछा कि उत्तराखंड CM की रेस में उनका नाम है, तो उन्होंने जवाब दिया- तो आपको बुरा क्यों लग रहा है।।।?

इससे पहले उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अगर उन्होंने (तीरथ सिंह रावत) इस्तीफा नहीं दिया होता, तो इससे संवैधानिक संकट पैदा हो जाता। कुछ राज्यों में, कोविड के कारण उपचुनाव में देरी हुई। परिस्थितियों ने इस स्थिति को जन्म दिया है। आज की विधानसभा बैठक में नेता चुना जाएगा। 

बुलाई गई विधायक दल की बैठक

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के इस्तीफा देने के बाद अब Uttarakhand को नया सीएम मिल गया है। उत्तराखंड का अगला सीएम तय करने के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक पार्टी हेडक्वार्टर में हुई। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम की मौजूदगी पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लग गई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER