Gadar 2- OMG 2 / 100 साल का रिकॉर्ड 3 दिन में टूटा, 2 करोड़ से ज्यादा लोग थिएटर पहुंचे

Vikrant Shekhawat : Aug 14, 2023, 02:13 PM
Gadar 2- OMG 2: कुछ महीने पहले तक सिनेमा की दुनिया में हाहाकार मचा हुआ था. कोरोना महामारी के चलते लंबे वक्त तक थिएटर बंद रहे. जब खुले तो दर्शक सिनेमाघरों में जाने के लिए तैयार नहीं थे. इस फेज़ से बाहर निकले तो पता चला कि साउथ की कुछ फिल्में तो चल रही हैं मगर बॉलीवुड फिल्में अभी भी दर्शकों का इंतज़ार कर रही हैं. हालांकि धीरे धीरे हिंदी सिनेमा को भी दर्शक मिलने लगे.

इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रजनीकांत की जेलर, अक्षय कुमार की ओएमजी 2, सनी देओल की गदर 2 और चिरंजीवी की भोला शंकर आई. क्लैश से सभी को खतरा था. पर कमाई के जो आंकड़े सामने आए उससे सभी दंग हैं. बात यही खत्म नहीं होती. इन चारों फिल्मों ने मिलकर तो सिनेमा का इतिहास ही बदल दिया है. एक नई कहानी लिख डाली है. जो सिनेमा के 100 से अधिक सालों में नहीं हुआ वो जेलर, ओएमजी 2, गदर 2 और भोला शंकर ने कर दिखाया.

सारे रिकॉर्ड टूटे

मल्टिप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और प्रोड्यूसर्स गिल्ड औफ इंडिया ने बताया है कि सनी देओल, अक्षय कुमार, सुपरस्टार रजनीकांत और चिरंजीवी की फिल्मों ने सिर्फ तीन दिन में कर दिया. ऐसा पहले कई बार हुआ है जब बॉक्स ऑफिस पर साथ में कई फिल्में आई हैं. पर ये पहला मौका है जब चार फिल्मों ने मिलकर बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस 390 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिज़नेस किया है.

खास बात ये भी है कि इस दौरान यानी 11 अगस्त से 13 अगस्त के बीच देशभर में 2 करोड़ 10 लाख से ज्यादा लोग थिएटर पहुंचे. कोरोना के बाद जब से सिनेमाघर खुले हैं, ये वीकेंड सबसे ज्यादा व्यस्त रहा है. पिछले 10 साल में ऐसा नहीं देखा गया था.

आपको बता दें कि गदर 2 ने पहले तीन दिनों में 135 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस किया है. इसके अलावा ओएमजी 2 ने करीब 44 करोड़ रुपये, जेलर ने चार दिनों में 146 करोड़ और भोला शंकर ने 26 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया है. हालांकि तीनों फिल्मों ने 11 से 13 अगस्त के बीच इतिहास रच दिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER