Rajasthan / REET परीक्षा हुई रद्द,अब 62 हजार पदों पर होगी भर्ती

Zoom News : Feb 07, 2022, 06:20 PM
प्रदेश में रीट पेपर लीक (REET Paper leak) धांधली में मच रहे बवाल के बाद सीएम अशोक गहलोत ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि रीट लेवल-2 की परीक्षा (REET level 2 exam) ने काफी निराश किया है. सीएम गहलोत ने ऐलान किया कि अब रीट लेवल-2 की परीक्षा न सिरे से आयोजित की जाएगी. अब दोनों लेवल को मिलाकर 62 हजार पदों पर भर्ती होगी. 

कैबिनेट मीटिंग के बाद सीएम गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस कर रीट लेवल 2 की परीक्षा को रद्द करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही रीट लेवल 2 की परीक्षा आयोजित होगी और अब दोनों लेवल को मिलाकर कुल 62 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी. खास बात ये है कि एज रिलेक्सेशन दिया जाएगा और पहली परीक्षा में योग्याता की क्राइटेरिया को इस परीक्षा में शामिल किया जाएगा.

सीएम गहलोत ने कहा कि रीट परीक्षा आयोजन कराने वाली संस्था पर जल्द फैसला लेंगे.गौरतलब है कि रीट परीक्षा में पेपर लीक को लेकर एसओजी की जांच में आए दिन परत-दर परत साजिश और उससे जुड़े लोग सामने आए हैं. पूरे मामले में करोड़ों का खेल सामने आया है. इस मुद्दे को लेकर भाजपा ने प्रदेश भर में आंदोलन छेड़ रखा है. 

विपक्ष के पास नहीं बचा कोई मुद्दा

सीएम अशोक गहलोत के ऐलान के बाद मंत्री गोविंद राम मेघवाल (Govind ram meghwal) ने किया फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कैबिनेट (gehlot cabinet) से सभी सुझाव लिए हैं. सभी के सुझावों के आधार पर ये फैसला लिया गया है. इस फ़ैसले से विधानसभा में बजट सत्र से पहले विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है. 

डोटासरा ने कहा: मेरे परिवार में 13 लोगों ने दी है परीक्षा

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने कहा- ' मेरे परिवार के 13 लोगों ने परीक्षा दी है, लेकिन 13 में से एक भी पास नहीं हुआ है. मुझपर लगाया कोई आरोप साबित हो जाए तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा. रीट मामले में मुझपर लगाया कोई आरोप साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER