क्रिकेट / भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे की नई तारीखों का हुआ ऐलान

Zoom News : Dec 07, 2021, 07:57 AM
India tour of South Africa 2021 New Schedule: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को भारतीय टीम के दौरे का नया कार्यक्रम घोषित किया जिसके अनुसार अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होगा। दक्षिण अफ्रीका में ओमीक्रोन वैरिएंट के बढते मामलों के बीच सीएसए और बीसीसीआई ने शनिवार को घोषणा की थी कि यह दौरा होगा लेकिन भारतीय टीम की रवानगी एक सप्ताह के लिये टाल दी गई थी और टी20 श्रृंखला इस दौरे का हिस्सा नहीं होगी।

भारतीय टीम को पहले नौ दिसंबर को रवाना होना था लेकिन यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किया । अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा जो पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था। सीएसए ने एक बयान में कहा, "सीएसए को भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम बताते हुए खुशी हो रही है। अब इस दौरे पर टेस्ट और वनडे श्रृंखला ही खेली जायेगी । दौरा 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक चार स्थानों पर होगा । चार मैचों की टी20 श्रृंखला अगले साल उचित समय पर खेली जायेगी।’’

दूसरा टेस्ट तीन से सात जनवरी के बीच वांडरर्स पर और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन में खेला जायेगा । तीन वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे। टेस्ट श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नये चक्र का हिस्सा होगी । वहीं वनडे श्रृंखला आईसीसी विश्व कप सुपर लीग के तहत खेली जायेगी जो 2023 विश्व कप क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट है।

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज नया कार्यक्रम

पहला टेस्ट (26 से 30 दिसंबर , सेंचुरियन)

दूसरा टेस्ट (तीन से सात जनवरी, जोहानिसबर्ग)

तीसरा टेस्ट (11 से 15 जनवरी , केपटाउन)

पहला वनडे (19 जनवरी , पार्ल)

दूसरा वनडे (21 जनवरी , पार्ल)

तीसरा वनडे (23 जनवरी, केपटाउन)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER