क्राइम / रग्बी खिलाड़ी रोवन बेक्सटर ने अपने 3 बच्चों और बीवी को कार में जिंदा जलाया, फिर कर ली आत्महत्या

News18 : Feb 20, 2020, 10:30 AM
ब्रिसबेन। आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि किसी भी खेल से जुड़े हुए लोग अपनी निजी जीवन में भी काफी अनुशासन में रहते हैं। खेल लोगों को सही या गलत के बीच का फर्क बताता है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एक खिलाड़ी ने इसे उलटा साबित करते हुए कुछ ऐसा किया, जिससे पूरी दुनिया केवल हैरान हीं नहीं है बल्कि खौफ में भी है। ब्रिसबेन (Brisbane) में बुधवार को रग्बी खिलाड़ी रोवन बेक्सटर (Rovan Baxter) ने अपनी पत्नी हैना और तीन बच्चों को कार में बंद कर जिंदा जला दिया, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली।

कार में लगी आग में तीन बच्चों समेत हैना की हुई मौत

ब्रिसबेन के कैंप हिल इलाके में सुबह साढ़े आठ बजे के बीच एक धमाके के बाद अचानक चिल्लाने की आवाजे आने लगी। लोग बाहर आए तो उन्होंने देखा रोवन की पत्नी हैना (Hannah Baxter) उनके तीन बच्चे छह साल की लायना, चार साल की अलिया और तीन साल का ट्रे कार के अंदर फंसे हुए हैं जिसमें आग लगी हुई है। वहीं, कार के सामने रोवन (Rovan Baxter) की लाश भी थी जिसमें खुद को चाकू से घायल करने के घाव थे। लोगों ने जाकर मदद की कोशिश और हैना और बच्चों को वह अस्पताल ले गए। हालांकि, 24 घंटे से पहले ही चारों ने दम तोड़ दिया।

चश्मदीदों के मुताबिक ,अचानक धमाके जैसी आवाज आई और जैसे ही वह बाहर निकले तो उन्होंने कार में लगी आग को देखा। हालांकि, उस समय कार खड़ी थी, चल नहीं रही थी। कार से जैसे ही हैना को किसी तरह बाहर निकला गया वह चिल्लाने लगी कि 'उसने मुझपर पेट्रोल डाला'। वहीं पुलिस की जांच के मुताबिक हैना ड्राइविंग सीट पर बैठी थी और रोवन कार से निकलने से पहले फ्रंट सीट पर बैठे थे। दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था।

पूर्व रग्बी खिलाड़ी थे रोवनरोवन (Rovan Baxter) और उनकी पत्नी पिछले साल अलग हो गए थे। इसके बाद से दोनों के बीच बच्चों की कस्टडी को लेकर केस चल रहा था। रोवन एनबीएल में न्यूजीलैंड वॉरियर की ओर से खेला करते थे।  ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के अलावा उन्होंने एनबीएल में न्यूजीलैंड वॉरियर की ओर से भी खेला था। वह पहले न्यूजीलैंड रग्बी लीग में बे ऑफ प्लेंटी के लिए भी खेल चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER