Cricket / प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने सैम करन, 8 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

Zoom News : Nov 13, 2022, 10:48 PM
Cricket | पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन को टी20 विश्वकप 2022 का टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले करन को फाइनल में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। करन ने टूर्नामेंट में 13 विकेट लिए और उनका इकोनामी रेट 6.52 रन प्रति ओवर रहा।

आईसीसी ने शुक्रवार को 9 ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं। भारतीय टीम से इस लिस्ट में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम था। वहीं पाकिस्तान के भी दो खिलाड़ी (शादाब खान, शाहीन अफरीदी) इस लिस्ट में शामिल थे। इसके अलावा इंग्लैंड के तीन (सैम करन, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स), जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को इस लिस्ट में जगह मिली थी। 

सैम करन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीतने वाले सबसे यंग खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 25 साल की उम्र में 2014 में ये अवॉर्ड अपने नाम किया है। 

करन ने मैच के बाद कहा, ''एमसीजी में बड़ी स्क्वायर बाउंड्री हैं और मैं जानता था कि उन्हें विकेट के स्क्वायर क्षेत्र में शॉट मारने के लिए कैसी गेंदबाजी करनी है। हमें लगा कि विकेट उतना अच्छा नहीं था जितना हमने सोचा था।''

उन्होंने कहा, ''हम विश्व चैंपियन हैं और यह बहुत अच्छा अहसास है। बेन स्टोक्स ने बेहतरीन पारी खेली। टीम को जब उनकी जरूरत होती है तब सभी की निगाहें उन पर रहती हैं। ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। यह शानदार टूर्नामेंट रहा। मैं पहली बार विश्वकप में खेल रहा था और हमने इसे जीता।''

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER