बिहार / कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी

Zoom News : Feb 28, 2021, 08:26 AM
Delhi: विधायक का परिवार अब बिहार में सुरक्षित नहीं है। सासाराम में कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। तीन बाइक सवार हमलावरों ने शनिवार को गोलीबारी की, जिससे संजीव मिश्रा की मौत हो गई। रोहतास जिले के परसथुआ में करगहर के कांग्रेसी विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे संजीव मिश्रा को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेज दिया है।

कहा जाता है कि संजीव मिश्रा परसथुआ में अपने आवास पर थे, उसी दौरान तीन बाइक पर सवार अपराधियों ने उन पर गोलीबारी की। संजीव मिश्रा को चार शॉट मिले। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बाइक से फरार हो गए।

आस-पड़ोस के लोग संजीव को इलाज के लिए कैमूर जिले के मोहनिया ले गए। लेकिन संजीव मिश्रा ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। घटना परस्तुआ ओपी इलाके की है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

विधायक संतोष मिश्रा घटना के बाद काफी दुखी हैं। कानून व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि जब इस सरकार में विधायक के परिवार के लोग सुरक्षित नहीं हैं, तो आम लोगों की क्या स्थिति होगी? संतोष मिश्रा ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में लगातार हत्याएं हो रही हैं। जहरीली शराब पीने से लोग मारे जा रहे हैं। लेकिन सरकार अपनी पीठ खुद थपथपा रही है।

बता दें कि संजीव मिश्रा कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे थे। संजीव मिश्रा की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। संजीव मिश्रा चंद्रिका मिश्रा के बेटे थे। स्थानीय लोगों ने कहा कि घटना के पीछे आपसी रंजिश हो सकती है।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। संतोष मिश्रा पूर्व मंत्री गिरीश नारायण मिश्रा के बेटे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भी, संजीव ने अपने चाचा के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया। संतोष मिश्रा को भी इसमें सफलता मिली और वे करगहर के विधायक बने। कहा जाता है कि संजीव मिश्रा आगामी पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमाना चाहते थे। इस पर क्षेत्र में भी चर्चा हुई।

डीएसपी विनोद कुमार रावत के नेतृत्व में पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। दोषियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की जा रही है। वहीं, परिजनों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। रोहतास के एसपी आशीष भारती खुद पूरी घटना देख रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER