Amit Shah Rally / शाह का गहलोत पर आरोप- कन्हैयालाल के दोषी को NIA ने किया गिरफ्तार- फिर CM गहलोत ने क्या किया देखें।

Zoom News : Jun 30, 2023, 06:27 PM
Amit Shah Rally: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान के उदयपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विदेश जाकर भारत की बुराई करते हैं. अगर कांग्रेस उनके इसी रास्ते पर चलती रही तो नॉर्थ ईस्ट की तरह ही पूरे देश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा. इसके अलावा कन्हैयालाल मामले को लेकर भी शाह ने राजस्थान की सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. पर CM गहलोत ने भी इसका जवाब देते हुए बिलकुल भी देर नहीं लगाई 

शाह ने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार ने राज्य में वंशवाद और जातिवाद का विकास किया है. सरकार ने राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति कर हिंसा का नंगा नाच करने का काम किया है. यही वजह है कि राज्य की जनता आज त्राहि-त्राहि कर रही है. पीएम मोदी ने अपनी बेहतर नीतियों के जरिए देश को प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ाया है. हमारी विचारधारा ने इस देश को सुरक्षित बनाया है.

उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने भारत, भारत के ज्ञान और भारतीयता का ब्रांड एम्बेसडर बनकर दुनिया में सम्मान दिलाने का काम किया है. केंद्र सरकार ने बॉर्डर के इलाके को अपनी सबसे पहली प्राथमिकताओं में रखा है. हमारे देश के बॉर्डर की सुरक्षा ही राष्ट्र की सुरक्षा है इसलिए सरकार ने बॉर्डर पर इनफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है.

कन्हैयालाल की हत्या को लेकर गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप

वहीं, कन्हैयालाल केस को लेकर गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि ये सरकार तो आरोपियों को पकड़ना भी नहीं चाहती थी, सुरक्षा तक नहीं दी, एनआईए ने आरोपियों को पकड़ा. मैं डंके की चोट पर कहता हूं 22 दिसंबर 2022 को चार्जशीट दाखिल हो चुकी है. राजस्थान सरकार हाई कोर्ट को भरोसे में लेकर स्पेशल कोर्ट नहीं बनाई, वरना कन्हैयालाल के दोषियों को फांसी पर लटका चुके होते.

CM गहलोत ने दिया अमित शाह के आरोपों का जवाब

अमित शाह के आरोपों का जवाब देते हुए CM गहलोत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रतिक्रिया दी है। CM अशोक गहलोत ने लिखा- यह उम्मीद की जाती है कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दे पर राजनीति नहीं करेंगे परन्तु आज उदयपुर में केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने जो किया वह एक गैर जिम्मेदाराना कार्य है। श्री अमित शाह द्वारा उदयपुर में झूठ बोला गया कि श्री कन्हैयालाल के हत्यारों रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को NIA ने पकड़ा जबकि सत्य यह है कि इन्हें घटना के महज चार घंटों में राजस्थान पुलिस पकड़ लिया था। यह दुखद घटना 28 जून 2022 को हुई थी जबकि NIA को इस केस की फाइल 2 जुलाई 2022 को ट्रांसफर हुई। श्री अमित शाह को संभवत: जानकारी में होगा कि ये दोनों हत्यारे भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता थे। उन्हें ये जांच करवानी चाहिए कि इन दोनों के मददगार कौन भाजपा नेता थे जो इनके लिए पुलिस थानों में फोन करते थे। एक ओपन एंड शट केस में चार्जशीट फाइल होने में भी इतना अधिक समय क्यों लगा और इन्हें अब तक सजा क्यों नहीं हुई?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER