रोजगार / अपने पांच बच्चों की हत्या करने वाले दक्षिण कैरोलिना के व्यक्ति को मौत की सजा

Reuters : Jun 15, 2019, 09:21 AM
एक दक्षिण कैरोलिना जूरी ने कई राज्यों के माध्यम से अपने मृत शरीर को चलाने और अलबामा में डंप करने से पहले 2014 में अपने मोबाइल घर पर अपने पांच छोटे बच्चों की हत्या करने का दोषी ठहराते हुए एक व्यक्ति को गुरुवार को मौत की सजा सुनाई।

जुराओं ने सर्वसम्मति से टिमोथी जोन्स को मृत्युदंड देने के लिए वोट दिया। पिछले हफ्ते उसी जूरी ने उसे 8 साल की मर्ज़ की हत्याओं का दोषी पाया; इलायस, 7; नाहतन्, 6; गेब्रियल, 2; और अबीगैल, १।

जुआरियों ने विचार किया कि क्या पैरोल की संभावना के बिना जोन्स को जेल में मौत की सजा या जीवन दिया जाए। जोन्स, 37, एक तलाकशुदा पूर्व सॉफ्टवेयर इंजीनियर, लेक्सिंगटन, दक्षिण कैरोलिना में परीक्षण में गवाही नहीं दी।

गुरुवार को समापन तर्क में, अभियोजक रिक हबर्ड ने कहा कि 11 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की हत्याओं ने मौत की सजा दी।

हुबार्ड ने जुआरियों से कहा, "सजा को अपराध के लायक होने दो।" "वह एक सामूहिक हत्यारा है।"

केसी सेक्योर, रक्षा वकील, ने जुआर को याद दिलाया कि जोन्स की मां को सिज़ोफ्रेनिया के साथ संस्थागत किया गया था, जो कभी-कभी विरासत में मिली मानसिक बीमारी थी।

रक्षा वकील केसी सेकर ने कहा, "जोन्स परिवार को कितनी अधिक मौतें झेलनी पड़ीं?" "किसी भी मामले में मौत की सजा की आवश्यकता नहीं है।"

परीक्षण के सप्ताह भर के दंड चरण के दौरान, जूरी ने पुलिस के साक्ष्य की ग्राफिक तस्वीरें देखीं और बच्चों के स्कूल के शिक्षकों और रिश्तेदारों से भावनात्मक गवाही सुनी।

जोन्स के पिता, टिमोथी जोन्स सीनियर, ने अपने बेटे के जीवन के लिए विनती की और अदालत में अपनी कमीज़ पोते-पोतियों की गोद ली हुई तस्वीरों से दिखाने के लिए अपनी शर्ट उतार दी।

जोन्स की पूर्व पत्नी अंबर क्येज़र ने गवाही दी कि उसने जोन्स के लिए दया की उम्मीद की, यहां तक ​​कि उसने जो भी किया, उसकी निंदा की।

“उन्होंने किसी भी तरह से मेरे बच्चों को दया नहीं दिखाई। लेकिन मेरे बच्चे उससे प्यार करते थे। "कुछ भी नहीं बताता है कि आपने क्या किया है," उसने जोन्स से कहा।

जोन्स को सितंबर 2014 में मिसिसिपी में गिरफ्तार किया गया था और अलबामा में कचरा बैग में लिपटे बच्चों के शव के लिए पुलिस का नेतृत्व किया गया था। उन्होंने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि जोन्स के द्वारा दंडित किए जाने के बाद उनके मध्य पुत्र नाहतन् की मृत्यु हो गई और बाद में उन्होंने अन्य चार बच्चों का गला घोंट दिया।

जोन्स ने 2014 में अदालत में खेले गए जेल से फोन पर कहा कि उसने 6 साल की नाहतन्ह को मार डाला, क्योंकि वह अपनी मां के लिए रो रही थी। जोन्स ने कहा कि "ग्रेमलिन आवाज" ने उन्हें कहा कि बाकी बच्चों को मार दें, एक मनोचिकित्सक ने परीक्षण के अपराध के चरण के दौरान गवाही दी।

एक अभियोजक ने कहा कि जोन्स एक स्वार्थी, दुष्ट व्यक्ति था जिसने अपने बच्चों का दुरुपयोग किया और उन्हें गुस्से में मार दिया और पकड़े जाने के डर से उनकी हत्या कर दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER