IPL 2021 / आईपीएल के फिर से शुरू होने से पहले राजस्थान को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Zoom News : Jun 22, 2021, 09:39 PM
IPL 2021 | आईपीएल 2021 को भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते बीच में ही रोक दिया गया था। अब इस लीग को एक बार फिर से यूएई में सितंबर-अक्टूबर के महीने में आयोजित किया जाएगा। लेकिन इस लीग के फिर से शुरू होने से पहले लगातार इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या विदेशी खिलाड़ी इस लीग में फिर से खेल पाएंगे। 

राजस्थान को लगा बड़ा झटका 

इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने सितंबर के मध्य में यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों से खुद को बाहर कर लिया है। आईपीएल 2021 का आयोजन अप्रैल में हुआ था लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद इसे मई में बीच में ही स्थगित कर दिया था। इसके शेष मुकाबले यूएई में होने हैं।

बटलर हुए बाहर 

बटलर (Jos Buttler) ने बीबीसी से कहा, 'आमतौर पर आईपीएल का किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से टकराव नहीं होता। अगर होगा तो इंग्लैंड को तरजीह मिलेगी।' 30 वर्षीय इंग्लिश बल्लेबाज ने कहा कि वह इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एश्ले गाइल्स पर यह फैसला छोड़ते हैं कि वह इस पर आईपीएल और इंग्लैंड की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता पर निर्णय लें।'

बटलर (Jos Buttler) ने कहा, 'हम वहां खेलेंगे जहां गाइल्स कहेंगे। मैं ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहता हूं। आप हमेशा सभी चीजों के लिए उपलब्ध रहना चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई सही जवाब है। हम काफी क्रिकेट खेला है और सभी आगे भी ऐसा करना चाहेंगे।' 

कोरोना से हारा था आईपीएल 

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को ठीक दो साल के बाद एक बार फिर से भारत में आयोजित किया गया था। लेकिन भारत में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते इसे सस्पेंड कर दिया गया था। अब इस लीग को दोबारा 2020 की तरह यूएई में आयोजित किया जाएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER