Cricket / सूर्यकुमार ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसने उनको सफल बनाया

Zoom News : Jul 17, 2022, 09:24 AM
Cricket | हाल के दिनों में सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए कुछ ही चीजें पॉजिविट रही हैं, उनमें एक नाम सूर्यकुमार यादव का भी है। आईपीएल में कई बार अच्छे सीजन खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के जरिए अपने शॉट्स की प्रदर्शनी करते हुए भारतीय सेटअप में जगह बनाई, जो अब मध्य क्रम में एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में खुद को स्थापित कर चुके हैं। हालांकि, इसमें रोहित शर्मा का काफी योगदान रहा है।

31 वर्षीय बल्लेबाज ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आठ पारियों में 49 की औसत से 294 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में एक दमदार शतक के साथ इस प्रारूप में 500 रन पूरे किए थे। जब सूर्यकुमार बल्लेबाजी करते हैं तो एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि वह स्कोरबोर्ड को चलाए रखते हैं। उनकी 360 डिग्री की बल्लेबाजी ने क्रिकेट जगत में कई लोगों को प्रभावित किया है। 

टी20 इंटरनेशनल में उनका स्ट्राइक रेट 180 के करीब है और एकदिवसीय मैचों में वे 102 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट के साथ रन बनाने में सफल रहे हैं। वहीं, रोहित शर्मा को लेकर उन्होंने तीसरे वनडे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जब से मैंने घरेलू क्रिकेट खेला है, वह मुझे देख रहे हैं और मेरे क्रिकेट के बारे में बात कर रहा हैं। 2018 में आईपीएल में एक साथ आकर हम अपने खेल के बारे में बहुत बातें करते थे।"

सूर्या ने बताया, "मैं कैसे सुधार कर सकता हूं, दबाव की स्थितियों को कैसे संभाल सकता हूं और आगे बढ़ सकता हूं और खेल को आगे बढ़ा सकता हूं। हमारे बीच अपने खेल के बारे में काफी बातचीत हुई है और जब भी वह नेतृत्व कर रहे होते हैं, तो मैंने सचमुच उन्हें जमीन पर महसूस किया है। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं वास्तव में खुश हूं कि उन्होंने मुझ पर काफी विश्वास दिखाया है।" 

उन्होंने आगे बताया, "मुझे अभी भी याद है कि 2021 के आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान, मैं एक खराब समय से गुजर रहा था और वह वह थे जिन्होंने मेरे साथ बहुत बातचीत की (और मेरा समर्थन किया)। जिस तरह से चीजें चल रही हैं, मैं रन बनाकर और टीम के लिए खेल जीतकर उस आत्मविश्वास को चुकाना चाहूंगा। मैंने जब घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया, तब भी रोहित दूसरे छोर पर थे।" 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER