IND VS AUS / टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान टाल दिया गया, बल्लेबाजी कोच ने दी खबर

Zoom News : Jan 14, 2021, 05:38 PM
नई दिल्ली। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए टाल दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर रही है, लेकिन गुरुवार को ऐसा नहीं हुआ। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भी इसकी वजह बताई। राठौड़ ने कहा कि टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर नजर रखे हुए है, अगर वह फिट है तो उसे प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है, इसलिए मैच से पहले अंतिम 11 खिलाड़ियों का फैसला किया जाएगा। बता दें कि जसप्रीत बुमराह सिडनी टेस्ट में अनफिट हो गए थे, उनके पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। यह माना जाता था कि भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड श्रृंखला के मद्देनजर जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है, इसलिए उसे ब्रिस्बेन टेस्ट में आराम दिया जा सकता है लेकिन विक्रम राठौर की बात से ऐसा लगता है कि टीम इंडिया बुमराह को मौका देगी। आखिरी मैच में खिलाने के मूड में है।

आपको बता दें कि ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी चोटिल हैं। ऑफ स्पिनर आर अश्विन चौथे टेस्ट में खेलने के लिए निर्धारित नहीं हैं, उनकी पीठ में दर्द है। सिडनी टेस्ट में चोट के कारण हनुमा विहारी को ब्रिस्बेन टेस्ट से भी बाहर रखा गया है। इसके अलावा जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर है और वह भी चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। मयंक अग्रवाल भी अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए, उन्हें खेलना भी मुश्किल लगता है। हालाँकि टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह के फिट होने की उम्मीद है, लेकिन टीम के चिकित्सक उन्हें फिट करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

क्यों जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीन मैचों में काफी गेंदबाजी की है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 117.4 ओवर फेंके हैं। जो न केवल भारत में बल्कि ऑस्ट्रेलिया में भी किसी भी तेज गेंदबाज से ज्यादा है। बुमराह ने श्रृंखला में अब तक 11 विकेट लिए हैं। आपको बता दें कि ब्रिसबेन टेस्ट टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस मैदान पर उसने कभी कोई मैच नहीं जीता है और इस मैच में इस सीरीज़ के विजेता का फैसला किया जा सकता है। यही कारण है कि टीम इंडिया और उसके प्रशंसक बुमराह के फिट होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER