Crime / एक महिला को मृत समझकर किया परिजनों ने अतिंम संस्कार, अब 3 साल बाद जीजा के साथ मिली जिंदा

Zoom News : Feb 22, 2021, 05:44 PM
बिहार के कैमूर से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां एक महिला का अपने पति से किसी बात को लेकर विवाद हो गया और वह अपने मायके चली गई। कुछ दिनों बाद वह वहां से लापता हो गई। इस बीच, देवाराध कला के बगल में बसही नहर के पास से एक महिला का शव बरामद किया गया। जिसकी पहचान सही से नहीं हो पा रही थी। लेकिन युवती ने चप्पल, कपड़े और रूमाल से महिला की पहचान की थी।

इसके बाद, मृतक महिला के पति, सास, ससुर और ननद, ननदोई के परिवार के सदस्यों द्वारा नंदोई के मायके से भाग जाने की एफआईआर दर्ज कराई गई। इस मामले की जांच में जुटी पुलिस को महिला की मौत के सबूत नहीं मिल रहे थे। लेकिन पुलिस को उसके जिंदा होने के कई सबूत मिले।

पुलिस अपनी जांच के साथ आगे बढ़ी और वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर, विवाहित महिला को उसके प्रेमी के साथ यूपी के सोनभद्र जिले से गिरफ्तार किया गया। प्रेमी का रिश्ता उस महिला के जीजा से होता है जो पहले से शादीशुदा था। पूछताछ के दौरान पता चला कि महिला का अपने देवर के साथ प्रेम संबंध था, इसलिए दोनों ने भागकर शादी कर ली।

दोनों के दो साल के बच्चे हैं और उनके प्रेमी की पहली पत्नी से दो बच्चे हैं जो एक साथ रहते हैं। महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी कुदरा पुलिस थाने के देवराहा में हुई थी और उसका पति उसके साथ मारपीट करता था, जिसके बाद मैं मायके चली गई, मुझे वहाँ के बहनोई से प्यार हो गया और फिर हमने दोनों भाग गए। अब मैं इसी के साथ रहना चाहती हूं, मेरा एक दो साल का बच्चा भी है।

इस मामले में, महिला की मां का कहना है कि 2018 में कुदरा पुलिस स्टेशन के पास नहर के पास शव मिला था, चप्पल और रूमाल से पहचान हुई कि मुझे लगा कि वह मेरी बेटी है, फिर हमने उसका अंतिम संस्कार किया। लेकिन पुलिस ने इसे जिंदा पकड़ा है, जिसे देखकर हम सब हैरान हैं।

मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह का कहना है कि महिला वर्ष 2018 में लापता हो गई थी। बसही नहर के पास मिला शव विवाहित युवती के शव को उसकी लड़की के शव के रूप में ले गया, जिसका भी अंतिम संस्कार किया गया। 5 ससुरालियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। रिसर्च में बताया गया कि शादी यूपी के सोनभद्र जिले से हुई। उसे पुलिस स्टेशन लाया गया है, कागजी कार्रवाई की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER