Viral News / अपनी दो गर्लफ्रेंड के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में था युवक, फिर एक ही मंडप में दोनो से कर ली शादी

Zoom News : Jan 08, 2021, 07:38 AM
छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुई एक शादी ने सभी को चौंका दिया है। यहां रहने वाले चंदू नाम के एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड की शादी एक ही मंडप के नीचे कर दी। युवक काफी समय से अपनी दोनों गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में था। शादी 3 जनवरी को हुई, जिसमें गांव के कई लोग शामिल हुए। चंदू ने बताया कि दोनों लड़कियां उससे बहुत प्यार करती थीं। इसलिए वह किसी को धोखा नहीं देना चाहता था। करीब तीन साल पहले वह तोकापाल इलाके में बिजली के खंभे को काटने के लिए गया था। वहां उनकी मुलाकात 21 वर्षीय सुंदरी कश्यप से हुई और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। फिर फोन पर बातचीत शुरू हुई, शादी की योजनाएँ बनने लगीं।

इस रिश्ते के एक साल बाद, 20 वर्षीय हसीना बघेल चंदू के गांव में एक रिश्तेदार की शादी में आई थी। दोनों ने एक दूसरे को देखा और प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से प्यार का इजहार किया और चंदू ने बताया कि वे पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं। हसीना को भी इसमें कोई आपत्ति नहीं थी।

चंदू ने एक दिन हसीना और सुंदरी को एक-दूसरे से परिचित कराया। दोनों को उसके साथ संबंध बनाने में कोई समस्या नहीं थी। लेकिन जब एक सुंदरी को पता चला कि हसीना चंदू के साथ घर पर रह रही है, तो उसने भी कुछ ऐसा ही किया और वह भी उसके घर आने लगी। इसके बाद से तीनों एक परिवार की तरह घर में रहने लगे।

चंदू ने बताया कि जब तीनों बिना शादी के साथ रहने लगे, तो सभी ने सवाल उठाने शुरू कर दिए। फिर ग्रामीणों ने एकजुट होकर हम तीनों को एक ही मंडप में ब्याह दिया। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने आकर उन्हें आशीर्वाद दिया।

इस शादी में हसीना के परिवार ने शिरकत की। लेकिन सुंदरी के घर से कोई नहीं आया। दूसरी ओर, सुंदरी को लगता है कि उसके परिवार वाले जल्द ही इस शादी के लिए राजी हो जाएंगे। यह विवाह हिंदू विवाह अधिनियम के तहत मान्य नहीं है। लेकिन इस तरह के विवाह को आदिवासी संस्कृति में मान्यता प्राप्त है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER