Bollywood News / ये हैं बॉलीवुड की Top-5 अमीर फैमिली- लिस्ट में 'जीजा' से लेकर 'साले' तक

Zoom News : Dec 24, 2023, 08:00 AM
Bollywood News: बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली यानी ‘कपूर खानदान’ से लेकर उनके समधी यानी ‘हाउस ऑफ पटौदी’ तक फिल्मी दुनिया में एक से बढ़कर एक अमीर परिवारों की तूती बोलती है. इसमें शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन का भी नाम शामिल है. लेकिन क्या ये बॉलीवुड की सबसे अमीर फैमिली हैं. अगर नहीं, तो फिर कौन हैं बॉलीवुड की Top-5 अमीर फैमिली…

कपूर खानदान के चश्मोचिराग ‘एनिमल’ फेम रणबीर कपूर मौजूदा समय में अपने परिवार के सबसे सफल व्यक्ति हैं. जबकि इससे पहले उनकी दो बहनों करिश्मा कपूर और करीना कपूर के इर्द-गिर्द पूरा बॉलीवुड घूमा करता है. कपूर खानदान लंबे समय से बॉलीवुड पर राज कर रहा है. ऐसे में उनकी संपत्ति अपार है. वहीं उनके ‘जीजा’ सैफ अली खान भी ‘हाउस ऑफ पटौदी’ के छोटे नवाब हैं और उनका परिवार भी बॉलीवुड के सबसे अमीर परिवारों से एक हैं.

जीजा-साला में कौन ज्यादा अमीर?

रणबीर कपूर इस समय ‘एनिमल’ की सक्सेस का स्वाद ले रहे हैं. उनकी पर्सनल नेटवर्थ करीब 600 करोड़ रुपए के पास है. जबकि उनके जीजा यानी सैफ अली खान की नेटवर्थ करीब 1,200 करोड़ रुपए है. हालांकि कपूर खानदान में कई और लोग शामिल है जिसमें राज कपूर से लेकर शशि कपूर तक का परिवार शामिल है. शशि कपूर के बच्चों के पास मुंबई के मशहूर ‘पृथ्वी थिएटर’ और ‘पृथ्वी हाउस’ का मालिकाना हक है. जबकि कुछ साल पहले तक ‘आरके स्टूडियो’ पर रणबीर कपूर के पिता ऋषि कपूर का मालिकाना अधिकार था.

इसी तरह सैफ अली खान गुरुग्राम के पास वाली ‘पटौदी रियासत’ के वंशज हैं. इसलिए उनके पास लंबी-चौड़ी विरासत की संपत्ति है. वहीं उनकी मां शर्मिला टैगोर और बहन सोहा अली खान की भी पारिवारिक संपत्ति में हिस्सेदारी है.

बॉलीवुड की Top-5 अमीर फैमिली

वैसे आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बॉलीवुड की सबसे अमीर फैमिली ‘चोपड़ा परिवार’ है. जी हां, यशराज बैनर के मालिक आदित्य चोपड़ा 7500 करोड़ रुपए के मालिक हैं. वहीं अगर पूरे चोपड़ा परिवार की नेटवर्थ देखी जाए तो यशराज फिल्म्स स्टूडियो की वैल्यू मिलाकर वह 15,000 करोड़ रुपए के मालिक हैं.

  • बॉलीवुड के टॉप रईस परिवारों में शाहरुख खान का नाम शामिल है. उनकी संपत्ति करीब 6500 करोड़ रुपए है.
  • वहीं बॉलीवुड के मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन की नेटवर्थ करीब 3500 करोड़ रुपए है.
  • संपत्ति के मामले में अक्षय कुमार भी पीछे नहीं हैं. उनकी नेटवर्थ 3000 करोड़ रुपए से अधिक है.
  • सलमान खान की संपत्ति करीब 2000 करोड़ रुपए हैं. वह अलग-अलग प्लेटफॉर्म से कमाई करते हैं.
  • धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करन जौहर भी बॉलीवुड की रईस फैमिली में से एक हैं. उनकी नेटवर्थ भी करीब 1800 करोड़ रुपए है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER