बॉलीवुड / 'घटिया आदमी का सॉफ्ट आतंकवाद' वीर दास पर बोलीं कंगना, ऐक्शन की मांग

Zoom News : Nov 17, 2021, 09:30 PM
बॉलीवुड | भारत में 'औरतों की दिन में पूजा और रात में गैंगरेप' वाले कॉमेडियन वीर दास के बयान पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी टिप्पणी की है। वीर दास के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कंगना रनौत ने उनकी टिप्पणी को सॉफ्ट आतंकवाद करार दिया है। कंगना रनौत ने लिखा, 'यह एक ऐसे घटिया भारतीय आदमी का उदाहरण है, जो किसी भी चीज में अच्छा नहीं है। इसलिए वह अपने ही जैसे लोगों के बीच इस घटियापन को बेच देता है।' इसके साथ ही कंगना रनौत ने वीर दास के खिलाफ ऐक्शन लिए जाने की भी मांग की है। कंगना रनौत अकसर सामाजिक मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी मुखर राय के लिए जानी जाती हैं।

कंगना रनौत ने लिखा, 'जब आप सभी भारतीय पुरुषों को गैंगरेपिस्ट के तौर पर जनरलाइज करते हैं तो इससे आप नस्लवाद को बढ़ावा देते हैं और दुनिया भर में भारतीयों का अपमान करते हैं। पूरी नस्ल को इस तरह से टारगेट करने का क्रिएटिव वर्क एक तरह से सॉफ्ट आतंकवाद है। ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लिया जाना चाहिए।' सोमवार को ही वीर दास ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक कविता 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' का वीडियो शेयर किया था। इसमें उन्होंने भारत के दोगला होने की बात कही थी। यही नहीं दोहरेपन का आरोप लगाते हुए वीर दास ने कहा था कि भारत में दिन में लोग औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं।

अमेरिका के जॉन एफ. केनेडी सेंटर में इस तरह की कविता पढ़े जाने को लेकर वीर दास निशाने पर हैं और उनके खिलाफ देश में अलग-अलग स्थानों पर केस भी दर्ज कराए गए हैं। इसके बाद वीर दास ने सफाई भी पेश की है। उन्होंने सफाई में बयान देते हुए ट्वीट किया, 'मैंने यूट्यूब पर जो वीडियो शेयर किया था, उसे लेकर काफी रिएक्शन देखने को मिल रहा है। वह वीडियो एक सटायर था और देश में लोगों के दोहरेपन की बात थी, जो अलग-अलग चीजें करते हैं। किसी भी देश में अच्छी और गलत दोनों ही बातें होती हैं। यह कोई सीक्रेट नहीं है।' वीर दास ने लिखा, 'यह वीडियो हमसे अपील करता है कि हम यह बात न भूलें कि हम महान रहे हैं। ऐसी चीजों पर हम फोकस करना बंद न करें, जिनसे हम महान बनते हैं।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER