यूथ कांग्रेस / राजस्थान के इस यूथ कांग्रेस नेता ने सोनिया गांधी को लिख डाला खून से खत

Zoom News : Jun 26, 2020, 11:22 PM
जयपुर । राजस्थान युवा कांग्रेस के एक नेता ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को खून से खत लिख डाला है। युवा नेता ने खून से लिखे खत में अपनी राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार जताया है और जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को यथोचित सम्मान और अवसर दिए जाने की प्रशंसा की है। इस युवा नेता ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है, जब बीजेपी पूरे देश में केवल गांधी परिवार को कांग्रेस में मौका देने की बात कहते हुए हमलावर है।

युवा नेता यशपालसिंह कुम्पावत का कहना है कि जमीन से जुड़े कार्यकर्ता से शुरूआत करने वाले उनके सीनियर नेता नीरज डांगी को राज्यसभा सांसद के लिए मौका देने पर उन्होंने आभार जताते हुए पार्टी अध्यक्ष को यह पत्र लिखा है। कभी बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी का गढ़ माने जाने वाले पाली बांगड़ स्नातकोत्तर महाविद्यालय के अध्यक्ष बनकर राजनीति की शुरूआत करने वाले कुम्पावत कांग्रेस खनन उत्थान एवं विकास प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। वे पाली के यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी रहे हैं।

कुम्पावत ने बताया कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि उसने जमीन स्तर के कार्यकर्ताओं को हमेशा अवसर दिया है। परिवारवाद के झूठे आरोप लगाकर अपनी कारगुजारियों से जनता का ध्यान बंटाने वाली बीजेपी की बोलती बंद करने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। कांग्रेस ने हमेशा दलित, शोषित, वंचित और पिछड़ों के लिए विशेष काम करते हुए प्रत्येक वर्ग को साथ लेकर चलने का इतिहास रचा है और देश में लोकतांत्रिक आस्थाओं को सदैव मजबूत किया है। जूम न्यूज से बातचीत में कुम्पावत ने बताया कि नीरज डांगी पाली जिले से हैं और साधारण कार्यकर्ता से पार्टी में शुरूआत करके राज्यसभा सांसद बने है। डांगी की पार्टी के लिए सतत समर्पण यात्रा के साथ—साथ यह पार्टी द्वारा दिए गए अवसरों की वजह से ही संभव हो पाया है।

इसी से अभिभूत होकर कुम्पावत ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर को अपने रक्त से पत्र लिखकर राजस्थान यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पाली जिले के गौरव नीरज डाँगी को राज्य सभा मे प्रतिनिधित्व देने के लिए पाली जिलेवासियों सहित पूरे राजस्थान की और से आभार जताया है। कुम्पावत ने पत्र में बताया कि नीरज डाँगी के राज्य सभा सांसद बनने से राजस्थान के युवाओं की आवाज को राज्य सभा मे प्रतिनिधित्व मिला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER